केजरीवाल के चुनावी वादे : पंजाब सरकार में दलित होगा उपमुख्यमंत्री
केजरीवाल के चुनावी वादे : पंजाब सरकार में दलित होगा उपमुख्यमंत्री
Share:

जालंधर: पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के मध्येनजर आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को चुनाव को लेकर अपनी  दलित मेनिफेस्टो नीति की घोषणा कर दी है. जिसमे उन्होंने पंजाब की जनता से कई चुनावी वादे किये है. जिसमे पंजाब में   आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दलित को उपमुख्यमंत्री बनाने सहित कई वादे किये है. जिसमे सभी दलितों को घर देने के साथ दलितों पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए SIT गठित करने का वादा भी किया है. 

आपको बता दे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 20 नवंबर से 10 दिन के लिए पंजाब दौरे पर गए है. जहा पर वे सभाये करने के साथ लोगो को आगामी चुनाव में अपनी तरफ खींचने का प्रयास कर रहे है. वही राज्य की 32 फीसदी जनसंख्या अनुसूचित जाति के लोगों की है. जिसके चलते केजरीवाल को दलितों से सहयोग की अपेक्षा है. 

ऊपर दिए गए वादों के साथ हाई स्कूल से ज्यादा शिक्षा प्राप्त दलितों को स्कॉलर स्कीम, सरकारी नौकरी में दलितों के खाली पद को भरना, छोटे कारोबार करने के लिए बिना किसी गारंटी के 2 लाख रुपये तक लोन देना सहित फार्म श्रमिकों के फसल नुकसान होने पर हर महीने 10,000 रुपये का मुआवजा देने का भी वादा किया है. इसके साथ ही शादियों में मदद के तौर पर दिए जाने वाले शगुन को 51 हजार रुपये तक करने सहित बुजुर्गों की पेंशन भी 2000 रुपये महीने करने का वादा किया है.

केजरीवाल का आरोप अमरिंदरसिह...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -