केजरीवाल ने किया ध्वजारोहण, कहा- दुनिया ने दिल्ली को देखकर अपनाया होम आइसोलेशन का आईडिया
केजरीवाल ने किया ध्वजारोहण, कहा- दुनिया ने दिल्ली को देखकर अपनाया होम आइसोलेशन का आईडिया
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा है कि महामारी के दौरान दिल्ली ने बेहद गंभीर स्थिति का सामना किया, किन्तु हाल के वर्षों में किए गए सुधार और बेहतर प्रबंधन के कारण यहां स्वास्थ्य प्रणाली ध्वस्त नहीं हुई। केजरीवाल ने कहा कि कई विकसित देश और न्यूयॉर्क जैसे शहर में स्वास्थ्य व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गई थी, मगर घर में क्वारंटाइन जैसे कदमों की वजह से दिल्ली में ऐसे हालात नहीं बने।

सीएम केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि 3.12 लाख से अधिक मरीज घर में क्वारंटाइन में स्वस्थ हुए और यह व्यवस्था सबसे पहले दिल्ली में आरंभ हुई और यहीं दुनिया का पहला प्लाज्मा बैंक भी स्थापित हुआ। अब तक 4,929 लोग प्लाज्मा थेरेपी के कारण स्वस्थ हो चुके हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि महामारी के कारण आयकर राजस्व में कमी आने के बाद भी सरकार अपने कर्मचारियों को वेतन देने और मुफ्त बिजली आपूर्ति सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं को बरकरार रखने में कामयाब रही।

केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के एक कार्यक्रम में कहा कि अंतिम भुगतान चक्र में 38 लाख घरों का बिजली शुल्क शून्य आया है, जबकि 14 लाख डोमेस्टिक यूज़र्स का पानी का बिल शून्य आया है। कार्यक्रम में उन्होंने राष्ट्र ध्वज भी फहराया।

गूगल अमेरिका में स्थापित करेगा कोरोना टीकाकरण साइटों के लिए स्थान

एम्स्टर्डम में एंटी लॉकडाउन का विरोध प्रदर्शन करने वाले 190 लोगों को किया गया गिरफ्तार

तमिलनाडु चुनाव 2021: समय-समय पर चुनाव में जाएंगे भाजपा के केंद्रीय मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -