किसानों के प्रदर्शन को केजरीवाल सरकार ने नहीं दी इजाजत, बोले- इससे बढ़ेगा कोरोना का खतरा

By Bhavesh Bakshi
Nov 25 2020 01:00 PM
किसानों के प्रदर्शन को केजरीवाल सरकार ने नहीं दी इजाजत, बोले- इससे बढ़ेगा कोरोना का खतरा

नई दिल्ली: कृषि बिल के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अनुमति देने से इनकार कर दिया है. दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया कि 26-27 नवंबर को होने वाले प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई है, ऐसे में दिल्ली में कोई भी भीड़ जमा न हो, कोरोना का खतरा बना हुआ है, अगर कोई भीड़ जमा होती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले हरियाणा सरकार ने मुसाफिरों की सुविधा के लिए एक ट्रेवल एडवाइजरी जारी की, जिसमें कहा गया था कि आगामी 25-26 नवंबर 2020 को सड़क द्वारा पंजाब से हरियाणा में प्रवेश करने वाले स्थानों और 26-27 नवंबर 2020 को हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश करने वाली जगहों पर यातायात-अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है. 

हरियाणा पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि विभिन्न किसान संगठनों द्वारा 26-27 नवंबर 2020 को ‘दिल्ली चलो’ का आह्वान किया गया है, उसे देखते हुए राज्य में नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था, यातायात और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यापक इंतज़ाम किए गए हैं. मकसद प्रदेश में कानून और व्यवस्था कायम रखना. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस विभाग को मिली सूचनाओं के मुताबिक, दिल्ली जाने के लिए बड़ी तादाद में प्रदर्शनकारियों द्वारा विभिन्न बॉर्डर प्वाइंटस से होते हुए पंजाब से हरियाणा में प्रवेश करने की आशंका है .

8 लाख करोड़ रुपए हुई एचडीएफसी बैंक की वैल्यूएशन

गुरुवार को बैंकों की देशव्यापी हड़ताल, आज ही निबटा लें अपने जरुरी काम

Paytm का सबसे बड़ा ऑफर! मिलेगी ये बेहतरीन सुविधा