दिल्ली हिंसा पर एक्शन मोड में नजर आए केजरीवाल, शहीद रतनलाल को लेकर बोली ऐसी बात

Feb 27 2020 03:56 PM
दिल्ली हिंसा पर एक्शन मोड में नजर आए केजरीवाल, शहीद रतनलाल को लेकर बोली ऐसी बात

भारत की राजधानी दिल्‍ली में काफी दिनों से हिंसा हो रही है. इस हिंसा से कई इलाके प्रभावित हुए हैं. आम आदमी पार्टी ने निर्णय लिया है कि वे हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री लोगों को मुहैया कराएगी. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्‍यक्षता में हुई हाई लेवल मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है. इस मीटिंग में उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री कैलाश गहलोत और अन्‍य उच्‍च अधिकारी शामिल हुए. बता दें कि दिल्‍ली के कई इलाकों में भड़की हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 250 से ज्‍यादा लोग घायल हैं. हालांकि, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं और हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात किया गया है. 

अवॉर्ड ना मिलने पर तापसी पन्नू ने जताया दुःख

बुधवार को अरविंद केजरीवाल भी पूरे एक्‍शन मोड में नजर आए. विधानसभा सत्र में उन्‍होंने हिंसा में शहीद हुए रतन लाल के परिवार को आर्थिक मदद के एलान किया. इसके बाद उन्‍होंने उत्‍तर पूर्व के हिंसाग्रस्‍त क्षेत्र में डीसीपी के दफ्तर पहुंच कर हालात का जायजा लिया. इसके बाद उन्‍होंने लोगों शांति बनाए रखने की अपील की. इधर मृतकों की संख्‍या बढ़ कर 34 तक पहुंच गई है.

धोखाधडी के मामले पर शराब व्यापारी गिरफ्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली हिंसा मामले में वकील संजीव कुमार ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंडेर, रेडियो जॉकी सायमा, एक्ट्रेस स्वरा भास्कर और AAP विधायक अमानुल्लाह खान के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देश देने की मांग की है. इसी के साथ मामले की जांच NIA से कराने की भी मांग की गई है. वहीं, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एमके आचार्या, एडवोकेट अमित महाजन और रजत नैयर को दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करने के लिए नियुक्त किया है. ये सभी उत्तर पूर्व, शाहदरा और पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में प्रतिनिधित्व करेंगे.

छुट्टी लेकर घर जा रहे जवान की सड़क हादसे में मौत

यूपी बजट सत्र 2020 : इस खास मामले में एक सुर में बाते करते नजर आए पक्ष और विपक्ष

चेतन भगत के ट्वीट से भड़के अनुपम खेर ने कही ऐसी बात