केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, 4 नवंबर से दिल्ली में फिर लागू होगा ऑड-इवन सिस्टम

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, 4 नवंबर से दिल्ली में फिर लागू होगा ऑड-इवन सिस्टम

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को ऐलान किया कि दिल्ली में 4 नवंबर से लेकर 15 नवंबर तक फिर से ऑड-इवेन नियम लागू किया जाएगा। बताया जा रहा है कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए केजरीवाल सरकार ने यह निर्णय लिया है।

केजरीवाल ने कहा है कि सर्दी के मौसम के दौरान पड़ोसी प्रदेशों में पराली जलाने से होने वाले वायु प्रदूषण के उच्च स्तर से निपटने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। सीएम केजरीवाल ने इस प्रदूषण से निपटने के लिए सात सूत्री कार्य योजना का जिक्र किया। इसके तहत लोगों को मास्क वितरित किए जाएंगे, सड़कों की सफाई मशीनों की सहायता से होगी, पेड़ लगाए जाएंगे और शहर में प्रदूषण से सबसे अधिक प्रभावित 12 जगहों के लिए विशेष योजना भी इसमें शामिल है।

इस योजना के तहत एक दिन ऐसी गाड़ियां चलेंगी जिनकी नम्बर प्लेट के नम्बरों की आखिरी संख्या सम होगी। अगले दिन वह गाड़ियां चलेंगी जिनकी नम्बर प्लेट के नम्बरों की आखिरी संख्या विषम होगी। सीएम केजरीवाल ने दीपावली पर लोगों से पटाखे न चलाने का अनुरोध करते हुए कहा कि दीपावली पर पटाखों के कारण समस्या होती है। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली के लोगों को पटाखे न चलाने के लिए कहेंगे।

भू माफिया आज़म खान के समर्थन में अखिलेश का रामपुर दौरा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले NCP को एक और बड़ा झटका, सांसद भोसले थामेंगे भाजपा का दामन

ममता बनर्जी की केंद्र को खुली चेतावनी, कहा- बंगाल में नहीं करने देंगे ये काम ...