केजरीवाल सरकार ने किए विज्ञापनों में झूठे दावे
केजरीवाल सरकार ने किए विज्ञापनों में झूठे दावे
Share:

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में आप सरकार के काम की नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट विधानसभा में रखी गई है, इस रिपोर्ट में नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक ने केजरीवाल सरकार के विज्ञापनों प्रश्न खड़े किए गए है. नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक ने केजरीवाल सरकार के विज्ञापनों को तथ्यात्मक रूप से गलत और दिशा निर्देश के विपरीत बताया है.

दिल्ली सरकार ने अपने टीवी विज्ञापनों में लगभग 5.38 करोड़ रुपए खर्च किए है और इन विज्ञापनों में दिल्ली सरकार की जगह केजरीवाल सरकार जगह लिखा गया. सरकार ने यह विज्ञापन फरवरी 2016 में 14 राज्यो के 26 राष्ट्रीय और 37 प्रादेशिक अखबारों में दिए. इन विज्ञापनों में तथ्य को लेकर भी गलत जानकारी दी गई है. सरकार का दावा था कि फ्लाई ओवर निर्माण में पैसे बचा लिए गए है जबकि निर्माण काम बाकि है और जो अंतिम लागत बताई गई वह भी एक अनुमान ही था.

यही नहीं एक और विज्ञापन में दावा किया गया कि 5 करोड़ की लागत वाली डिस्पेंसरी अब 20 लाख रुपए में बनने वाली है. बता दे इस दावे के समर्थन में कोई तथ्य नहीं दिए गए है. इस बारे में अजब हेल्थ डायरेक्टर से पूछा गया तो उन्होंने जानकारी दी कि वर्ष 2015-16 में कोई नई डिस्पेंसरी नहीं बनी है, इसलिए दोनों कीमतों की तुलना करने की कोई गुंजाइश नहीं है. रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने जिस 15 फीसदी कमीशन को बचाने के लिए शब्दार्थ एजेंसी बनाई थी, वह भी नहीं बचा और शब्दार्थ का खर्चा अलग बढ़ गया.

ये भी पढ़े 

MCD में इस बार केजरीवाल का चिट्ठी वार

अरविंद केजरीवाल ने सैनिकों को लेकर PM मोदी पर कसा तंज

केजरीवाल को मुझसे कुछ अजीब सा लगाव- रॉबर्ट वाड्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -