'मुझे सिंगापुर जाने दो..', LG ने ठुकराई अर्जी तो विदेश मंत्रालय के पास पहुंचे केजरीवाल
'मुझे सिंगापुर जाने दो..', LG ने ठुकराई अर्जी तो विदेश मंत्रालय के पास पहुंचे केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की सिंगापुर जाने की इजाजत मांगने वाली अर्जी को उपराज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना ने खारिज कर दिया। अब AAP की तरफ से अब विदेश मंत्रालय से केजरीवाल के सिंगापुर जाने के लिए इजाजत मांगी है। MEA के अनुसार, केजरीवाल की तरफ से इसके लिए ऑनलाइन अर्जी लगाई गई है। 

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया था कि केजरीवाल की सिंगापुर जाने की अर्जी को उपराज्यपाल ने ठुकरा दिया है। LG ने केजरीवाल को सिंगापुर न जाने की सलाह दी है। मनीष सिसोदिया ने एलजी के इस फैसले को मतलब की सियासत से प्रेरित बताया है। सिसोदिया ने कहा कि अब AAP सरकार विदेश मंत्रालय से सिंगापुर जाने की इजाजत मांगेंगी। रिपोर्ट के अनुसार, LG सक्सेना ने केजरीवाल को अगले सप्ताह सिंगापुर में होने वाली वर्ल्ड सिटी समिट में न जाने की सलाह दी थी। सक्सेना ने कहा था कि यह मेयर की कांफ्रेंस है, ऐसे में मुख्यमंत्री के वहाँ जाने का कोई औचित्य नहीं है। 

वहीं, मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल को सिंगापुर न जाने देने के कारण केंद्र और भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने प्रेस वार्ता करते हुए कहा है कि LG ने कहा कि यह मेयर की कॉन्फ्रेंस है, इसलिए वे केजरीवाल को जाने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। सिसोदिया ने दावा किया कि, इससे पहले अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री इस कांफ्रेंस में पहले भी शामिल होते रहे हैं। यहां तक कि प्रधानमंत्री भी राज्यों से जुड़े मामलों में जाते रहते हैं। यह मतलबी राजनीति है। उन्होंने बताया कि हम इस मामले में सियासी अनुमति के लिए सीधे विदेश मंत्रालय का रुख करेंगे। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि वहां से इजाजत मिल जाएगी। 

अपनी ही टीम नहीं संभाल पाए गहलोत, कांग्रेस विधायकों ने भी द्रौपदी मुर्मू को दिया वोट

योगी सरकार ने ओपी राजभर को दी Y कैटेगरी सिक्योरिटी, मिला मुर्मू को वोट देने का इनाम !

लूलू मॉल में जारी नमाज़ विवाद पर आज़म खान ने तोड़ी चुप्पी, वायरल हो रहा बयान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -