दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल ने चला ट्रम्प कार्ड, अब महिलाओं को मिलेगी ये सुविधा
दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल ने चला ट्रम्प कार्ड, अब महिलाओं को मिलेगी ये सुविधा
Share:

नई दिल्ली: बिजली हाफ और पानी माफ योजना को सफलतापूर्वक संचालित करने के बाद अब दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार सरकार महिलाओं को मेट्रो और सरकारी बसों में फ्री यात्रा कराने जा रही है। यानी आने वाले वक़्त में दिल्ली में मेट्रो व बसों में यात्रा करने के लिए महिलाओं को टिकट नहीं खरीदना होगा। कोई तकनीकी अड़चन नहीं आई तो छह महीने में यह योजना लागू कर दी जाएगी। दिल्ली सरकार ने इसके लिए मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) से जल्द प्रस्ताव लाने के लिए कहा है।

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से सवाल किया है कि वह इस योजना को किस तरह लागू करेगा? मुफ्त पास का इंतज़ाम किया जाएगा या कोई अन्य विकल्प होगा? अनुमान यह है कि योजना को लागू करने पर सरकार पर हर साल लगभग 1200 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 को देखते हुए अरविंद केजरीवाल का यह मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है। 

दिल्ली सरकार की इच्छा इस योजना को बसों और मेट्रो में एक साथ लागू करने की है। डीटीसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में इसे लागू करने में सरकार के सामने कोई समस्या नहीं है, मगर मेट्रो में सुरक्षा की दृष्टि से इसे लागू कर पाना थोड़ी टेढ़ी खीर है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने शुक्रवार को मेट्रो के अधिकारियों को बुलाकर इस योजना को लेकर विचार विमर्श किया।

सोनिया गाँधी फिर बनीं संसदीय दल की नेता, राहुल ने भी दिखाई तीखे तेवर

अमेरिका ने भारत को दिया बड़ा झटका, छीना GSP का दर्जा

नैनी सेंट्रल से आज गुजरात की जेल में शिफ्ट होगा माफिया अतीक अहमद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -