केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- कोरोना मरीजों के इलाज के लिए शुरू होगा प्लाज्मा बैंक

केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- कोरोना मरीजों के इलाज के लिए शुरू होगा प्लाज्मा बैंक

नई दिल्ली: देश के कोने कोने में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के मामले और भी तीव्र गति से बढ़ रहे है, हर दिन इस वायरस के कारण कोई न कोई अपनी जान खो रहा है. वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा बैंक की शुरुआत की जाने वाली है. इस बात की घोषणा आज यानी सोमवार 29 जून 2020 को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की. 

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली सरकार ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा बैंक को शुरू करने का फैसला कर लिया है. वहीं यह आने वाले 2  दिन के अंतराल में शुरू का दिया जाएगा.' मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, 'कोरोना से ठीक हुए मरीजों से मेरा निवेदन है कि वे प्लाज्मा को जरूर डोनेट करें.

जानकारी के लिए हम बता दें कि दिल्ली में अब तक 2889 नए लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है. जिसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 83 हजार को पार कर गई है. दिल्ली सरकार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 2889 नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या अब 83,077 पहुंच गई है. इनमें से 52,607 लोग इलाज के बाद पूर्णतः ठीक हो चुके है. वहीं 27,847 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है.  इसके अलावा तीन दिनों में दिल्ली में 141 नए कंटेनमेंट जोन बढ़ते जा रहे है. बीते 26 जून 2020 से कंटेनमेंट जोन को नए सिरे से परिसीमन हो रहा है. बड़े-बड़े कंटेनमेंट जोन को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है. जिससे वहां बेहतर निगरानी के साथ कांटेक्ट ट्रेसिंग में आसानी हो.

जल्द वेस्ट इंडीज टीम की जर्सी पर नज़र आएगा नया लोगो

आज ही के दिन सचिन ने पूरे किए थे 15 हजार रन

किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है हरलीन देओल