96% प्रदूषण के जिम्मेदार सिर्फ अरविंद केजरीवाल हैं: आदेश गुप्ता
96% प्रदूषण के जिम्मेदार सिर्फ अरविंद केजरीवाल हैं: आदेश गुप्ता
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर बीजेपी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मंगलवार को प्रदूषण दूर करने के मॉडल को लेकर अरविंद केजरीवाल पर एक ट्वीट के माध्यम से हमला किया। आदेश गुप्ता ने ट्वीट में लिखा, "अरविंद केजरीवाल का प्रदूषण दूर करने का मॉडल! 40,000 रुपये में पराली का घोल खरीदा, 22,84,000 रुपये में उसका छिड़काव किया, 15,80,36,828 रुपये उसके प्रचार पर खर्च किए। इसी प्रचार मॉडल की धज्जियां कल सर्वोच्च न्यायालय ने उड़ाई!"

वही उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "SC ने स्पष्ट बताया है कि दिल्ली में पराली से प्रदूषण का केवल 4% योगदान है। हरियाणा तथा पंजाब का AQI लेवल दिल्ली से कम है, क्या पराली का सारा प्रभाव दिल्ली में है? दिल्ली में प्रदूषण की 3 प्रमुख वजह हैं, 1. वाहन, 2. धूल, 3. फ़ैक्टरी। 96% प्रदूषण के जिम्मेदार केवल अरविंद केजरीवाल हैं।"

साथ ही गुप्ता ने कहा, "दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने जोर-शोर से प्रचार किया था कि वे स्मोग टावर लगाने जा रहे हैं किन्तु अभी तक केवल एक ही लगाया गया, वो भी किसी प्राइवेट कंपनी के CSR Fund से! ऐसे लड़ेंगे प्रदूषण से जंग! क्या यह है केजरीवाल जी का प्रदूषण दूर करने का मॉडल?" वही राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को एक्यूआई के 396 पर रहने के साथ ही, निरंतर तीसरे दिन वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई। वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) प्रातः के वक़्त गाजियाबाद में 349, ग्रेटर नोएडा में 359, गुरुग्राम में 363 और नोएडा में 382 था। 

'प्रदूषण' रोकने के लिए दिल्ली सरकार का प्लान, कटेगा इन लोगों का 10 हज़ार का चालान

यूपी शिया वक़्फ़ बोर्ड में वसीम रिज़वी की 15 साल की बादशाहत ख़त्म, जानिए कौन हैं नए अध्यक्ष

केंद्र ने किया करतारपुर कॉरिडोर खोलने का ऐलान, 18 नवंबर को मत्था टेकने जाएगी पूरी पंजाब कैबिनेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -