दिल्ली में 24 घंटों के भीतर हुए 9 क़त्ल, केजरीवाल ने पुलिस पर उठाए सवाल, मिला ये जवाब

दिल्ली में 24 घंटों के भीतर हुए 9 क़त्ल, केजरीवाल ने पुलिस पर उठाए सवाल, मिला ये जवाब

नई दिल्ली:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही हत्याओं को लेकर सीएम अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस पर हमला बोला तो पुलिस ने भी केजरीवाल को करारा जवाब दिया. दरअसल, केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस से सवाल किया कि लोग सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाएं? इसके जवाब में दिल्ली पुलिस ने आंकड़ों के माध्यम से केजरीवाल को बताया कि दिल्ली में क्राइम की दर में निरंतर गिरावट हो रही है.  

उल्लेखनीय है कि शनिवार से अब तक तीन अलग-अलग वारदातों में नौ हत्याएं हो चुकी हैं. आम आदमी पार्टी (आप) ने इन वारदातों को लेकर बिगड़ती कानून एवं व्यवस्था के लिये केंद्र सरकार पर हमला बोला. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में गंभीर अपराध बढ़ते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले में जनता सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाए. आप ने बिगड़ती कानून - व्यवस्था के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), इसके सांसदों, उप राज्यपाल तथा केंद्रीय गृह मंत्री को भी जिम्मेदार ठहराया.

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘‘दिल्ली में गंभीर अपराधों में खतरनाक वृद्धि देखी जा रही है. एक बुजुर्ग दंपति और उनका नौकर वसंत विहार में मृत अवस्था में पाया गया. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में नौ हत्याएं हो चुकी हैं. दिल्ली वालों की सुरक्षा के लिये किसका दरवाजा खटखटाया जाना चाहिये?’’ इसके जवाब में दिल्ली पुलिस ने कहा कि, ‘‘दिल्ली में इस तरह अपराध नहीं बढ़ा है. इस वर्ष 2018 की तुलना में जघन्य अपराध 10 फीसद कम हुए हैं. इसी तरह बुजुर्गों के खिलाफ जघन्य अपराध 22 फीसद कम हुआ है.’’ 

दिग्विजय सिंह: इस राजनितिक दिग्गज पर रोइ थी सियासत की कई बड़ी हस्तियां

अगर लोकसभा उपाध्यक्ष का पद भी मिला तो भी स्वीकार नहीं करेगी जगन रेड्डी की पार्टी, ये है कारण

बंगाल में फिर भाजपा-टीएमसी के बीच हुई हिंसक झड़प, एक कार्यकर्ता को लगी गोली