ट्रेसिंग से ट्रीटमेंट तक, कोरोना को मिटाने के लिए केजरीवाल का 5 सूत्रीय प्लान
ट्रेसिंग से ट्रीटमेंट तक, कोरोना को मिटाने के लिए केजरीवाल का 5 सूत्रीय प्लान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में इस समय कोरोना के 525 मामले हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से हमें तीन कदम आगे चलना है। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग के लिए दिल्ली सरकार ने पांच सूत्री प्लान तैयार किया है। उन्होंने कहा कि क्वारंटीन में रहने वालों की ऐप के माध्यम से मॉनिटरिंग होगी। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से लड़के के लिए हमने कई एक्सपर्ट्स और डॉक्टरों से चर्चा की है। हमने 5T प्लान बनाया है। टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, टीम वर्क, ट्रैकिंग एंड मॉनीटरिंग का पांच सूत्री प्लान तैयार किया है। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आप सोते रहे, तो कोरोना आगे निकल जाएगा। हमें टीम वर्क में काम करना होगा। केजरीवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान मोदी सरकार और भाजपा कार्यकर्ताओं की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कोरोना से लड़ाई में कारगर कदम उठाने के लिए महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि हमें दूसरे प्रदेशों से सीखना है। 

सीएम केजरीवाल का प्लान:-

टेस्टिंग- उन्होंने कहा कि जिन देशों ने टेस्टिंग नहीं की वहां कोरोना अधिक फैला, हम साउथ कोरिया का उदाहरण देखते हैं। यदि हम टेस्टिंग नहीं करेंगे तो हमें बीमारी का पता ही नहीं चलेगा। 

ट्रेसिंग- केजरीवाल ने कहा कि संक्रमित शख्स 14 दिन में किस-किस से मिला इसे ट्रेस कराएंगे। दिल्ली में अच्छे स्तर पर ट्रेसिंग चल रही है। 27 हजार सात सौ दो लोगों के नंबर ट्रेसिंग के लिए दिए गए हैं। इसमें पुलिस की सहायता भी ली जा रही है

ट्रीटमेंट- जो संक्रमित हो जाएगा उसका इलाज कराना है। दिल्ली में फिलहाल 525 पॉजिटिव मामले हैं। 3 हजार बेड की क्षमता तैयार कर ली है। एलएनजेपी, जीपी पंत, राजीव गांधी इन सभी अस्पतालों में कोरोना के उपचार होंगे।  उन्होंने कहा कि इसके साथ ही एप और डॉक्टरों द्वारा ट्रैकिंग और मॉनीटरिंग कि जाएगी।

कोरोना के कारण टला ISSF शूटिंग विश्व कप

सीएम चंद्रशेखर राव ने स्वास्थकर्मीयों को बताया सैनिक, कहा-अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं...

शेयर बाजार में जोरदार बढ़त, 1300 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -