अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से किसानों की मांगों को सुनने का किया आग्रह
अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से किसानों की मांगों को सुनने का किया आग्रह
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को आंदोलन कर रहे किसानों का समर्थन किया और केंद्र सरकार से उनकी मांगों को सुनने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि किसानों की मांगें सही हैं और सरकार को उनकी मांगों पर ध्यान देना चाहिए।

दिल्ली पर्यटन ऐप लॉन्च के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा, "यह बहुत दुखद है कि भगत सिंह के जन्मदिन के अवसर पर, किसानों को भारत बंद का आह्वान करना पड़ा। किसानों को समझाने की कोशिश कर रहे लगभग एक साल हो गया है। यह एक स्वतंत्र भारत है। अगर हम स्वतंत्र भारत में अपने किसानों की भी नहीं सुनेंगे, तो कौन करेगा?" उनकी सभी मांगें सही हैं और शुरू से ही हमने उनका समर्थन किया है। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि उनकी मांगों को जल्द से जल्द सुनें ताकि वे घर जा सकें और अपना काम शुरू कर सकें। कृषि मंत्री से काफी बातचीत हो चुकी है, अब उन्हें घोषणा करनी चाहिए कि हम उनकी मांगों को सुन रहे हैं।

किसान तीन अधिनियमित कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल 26 नवंबर से विभिन्न स्थलों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं: किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु अधिनियम, 2020 पर किसान अधिकारिता और संरक्षण) समझौता। किसान नेताओं और केंद्र ने कई दौर की बातचीत की है लेकिन गतिरोध बना हुआ है।

पीएम मोदी ने किया 'आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन' का शुभारंभ, प्रत्येक भारतीय को मिलेगा हेल्थ ID

कोरोना काल में जीवन रक्षक इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों की जमानत याचिका हुई ख़ारिज

सिंघु बॉर्डर पर 'किसान' की मौत, ट्रैफिक जाम से जनता भी परेशान... आखिर 'भारत बंद' से क्या मिला ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -