सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी से राजमार्गों के काम को लेकर कही ये बात
सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी से राजमार्गों के काम को लेकर कही ये बात
Share:

महामारी के बाद अरुणाचल में घटनाक्रम थम गया है। अरुणाचल प्रदेश के एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित किया है कि वे 2017 में "सैद्धांतिक रूप से" प्रस्तावित राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना की ओर उनका ध्यान आकर्षित करें, लेकिन 2017 में अंतिम उपयोगिता रिपोर्ट को मंजूरी मिलने के बाद भी कथित तौर पर प्रधानमंत्री कार्यालय से औपचारिक मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। असम में गेरुकामुख/गोगामुख होते हुए मेब-गेको से ईटानगर तक प्रस्तावित राजमार्ग से न केवल तीन दूरदराज के जिलों के बीच की दूरी में कटौती होगी बल्कि किसी भी राष्ट्रीय आपातकाल की स्थिति में स्थानीय अर्थव्यवस्था और सैनिकों की त्वरित आवाजाही, भारी तोपखाने और रसद सहायता प्रणालियों को भी बढ़ावा मिलेगा।

यह पत्र प्रदेश भाजपा के पूर्व विधायक और कार्यकारिणी सदस्य लारबिन नासी ने लिखा है। भारत-चीन सीमा के पास रणनीतिक रूप से स्थित ऊपरी सुबासिरी के डापोरिजो से वर्तमान सड़कों पर 335km की दूरी है और बासर/लाइकाली के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग 375km है। नासी ने मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा, 2009 के बाद से सीमा सड़क संगठन से सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा पदभार ग्रहण किए जाने के बाद से दोनों सड़कें निंदनीय स्थिति में हैं।

पूर्व विधायक ने इस बात पर जोर देते हुए प्रस्तावित राजमार्ग के महत्व पर भी प्रकाश डाला है कि भारतीय सेना के नियंत्रण में स्थित अशसिपिला, माजा और सीरा-7 सीमा चौकियों पर कथित तौर पर अब गंभीर खतरा मंडरा रहा है। चीन ने कथित तौर पर इन पदों के पास व्यापक बुनियादी ढांचे और सड़क संपर्क का निर्माण किया है नाम सेरा-1 से सेरा-9  चीन अरुणाचल प्रदेश को दक्षिण तिब्बत का हिस्सा मानता है। 962 भारत-चीन युद्ध में, राज्य प्रभावित हुआ था, जिसमें ऊपरी सुबासिरी भी शामिल है, जो "जैसा कि कौवा उड़ता है यह सीमा से लगभग 90km दूर स्थित है।

अब संयुक्त अरब अमीरात और इसराइल क्षेत्रीय फिल्म समारोह के लिए हुए साथ

पूर्व अनुसूचित जाति के न्यायाधीश का किया जाएगा चुनाव

संयुक्त राष्ट्र ने एक आभासी घटना को संबोधित करते हुए 75 साल की सेवा की पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -