अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 166 नए केस, अब तक कुल 252 मरीजों की मौत
अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 166 नए केस, अब तक कुल 252 मरीजों की मौत
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 166 नए केस दर्ज किए जाने के बाद संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 51,139 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी है। राज्य के निगरानी अधिकारी डॉक्टर लोबसांग जाम्पा ने बताया है कि कैपिटल कॉम्पलेक्स क्षेत्र से संक्रमण के 41 नए केस दर्ज किए गए, जबकि लोअर सुबनसिरी से 19 तथा चांगलांग से 14 मामले सामने आए हैं।

उन्होंने बताया कि कैपिटल कॉम्पलेक्स क्षेत्र में 30 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण से मौत होने के चलते मृतकों की संख्या 252 हो गयी है। जाम्पा ने कहा कि राज्य में सक्रीय मामलों की तादाद 2,289 है, जबकि 48,598 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 271 लोग रिकवर हो गए हैं।  राज्य के निगरानी अधिकारी डॉक्टर लोबसांग जाम्पा ने आगे कहा कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने की दर 95.03 फीसद है और संक्रमण दर 4.26 फीसद है।

राज्य में अब तक 9.9 लाख सैम्पल्स की कोविड-19 संबंधी टेस्टिंग की जा चुकी है। इनमें से 3893 सैम्पल्स की जांच शुक्रवार को की गई है। इस बीच, सूबे के टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर दिमोंग पाडुंग ने कहा कि प्रदेश में अब तक 9.05 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

स्वतंत्रता दिवस पर BJYM करेगा सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन

RBI का बड़ा फैसला, रद्द किया इस बैंक का लाइसेंस

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -