मुख्यमंत्री पेमा खांडू व्यक्तिगत रूप से करेंगे राज्य में चल रही परियोजनाओं की निगरानी

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू अरुणाचल ई-प्रगति के जरिए राज्य भर में चल रही परियोजनाओं की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करेंगे। खांडू बुधवार को संबंधित उपायुक्तों और फील्ड अधिकारियों के साथ वर्चुअल कांफ्रेंस के जरिए अरुणाचल ई-प्रगति नामक पहली मासिक निगरानी बैठक की अध्यक्षता की।

बुधवार को पहली बैठक में सीएम ने ट्रांस अरुणाचल हाईवे के जोराम-कोलोरियांग हिस्से के ताजा अपडेट मांगे, जिसमें उन्होंने कहा कि 'संतोषजनक नहीं'। उन्होंने संबंधित अधिकारियों द्वारा मासिक प्रगति रिपोर्ट और संयुक्त निरीक्षण करने की बात कही। खांडू ने मियाओ-विजयनगर सड़क को भी हरी झंडी दिखाकर उसे जल्द पूरा करने की मांग की। उन्होंने कहा कि राज्यपाल कार्यालय परियोजना की निगरानी कर रहा है और इसे पूरा करने में किसी भी अत्यधिक देरी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अरुणाचल ई-प्रगति एक उपन्यास अवधारणा है जो सीएम को राज्य और केंद्र दोनों सरकारों की महत्वपूर्ण परियोजनाओं और योजनाओं की प्रगति की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने में मदद करती है। सीएमओ द्वारा पहले से हरी झंडी दिखाने वाली सभी परियोजनाओं और योजनाओं की प्रगति के संबंध में संबंधित उपायुक्त और फील्ड अधिकारी सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के प्रति जवाबदेह होंगे। मुख्यमंत्री ने होलोंगी में निर्माणाधीन ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की स्थिति, एकलव्य विद्यालयों की स्थापना के लिए निर्माणाधीन होने, जिला अस्पतालों का उन्नयन, टीआरएचएमएस की आवश्यकताएं, जल जीवन मिशन, परशुराम कुंड के विकास और कई और विकास कार्यों की भी समीक्षा की।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का राज्यसभा में बड़ा ऐलान, कहा- 'पैंगोंग लेक पर चीन के साथ हो गया है समझौता'

असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने नवगठित बाजली प्रशासनिक जिले का किया उद्घाटन

ट्विटर विवाद के बीच भारत में 'मशहूर' हुआ Koo एप, हर दिन जुड़ रहे 1 लाख लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -