ईटानगर में जल्द लग सकता है लॉकडाउन, डिप्टी कमिश्नर ने की सिफारिश
ईटानगर में जल्द लग सकता है लॉकडाउन, डिप्टी कमिश्नर ने की सिफारिश
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 403 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में अब राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 39,085 हो चुकी है। वहीँ बात करें ईटानगर जिले की तो यहाँ पॉजिटिविटी रेट पांच प्रतिशत से ज्यादा दर्ज किया गया है। इसी को देखते हुए ईटानगर कैपिटल कॉम्प्लेक्स के डिप्टी कमिश्नर तालो पोटोम ने बयान दिया है। उन्होंने जिले में एक हफ्ते के पूर्ण लॉकडाउन की सिफारिश की है। जी हाँ और उन्होने इसे लेकर जिले के हितधारकों के साथ भी बैठक की।

जी दरअसल बीते शनिवार को राज्य निगरानी अधिकारी (SSO) डॉ. एल जाम्पा ने बताया कि, 'संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 186 हो गई है। कैपिटल कॉम्प्लैक्स क्षेत्र में संक्रमण के सर्वाधिक 80 मामले आए। लोहित से 36, नामसई और ईस्ट सियांग से 34-34, वेस्ट कामेंग से 32, पापुमपारे से 30, लोअर सुबनसिरी, चांगलांग और अपर सुबनसिरी से 17-17 मामले सामने आए।' इसके साथ ही तालो पोटोम ने यह भी कहा कि, 'ऐसी स्थिति में पूरे राज्य में ही एक हफ्ते तक लॉकडाउन लगना चाहिए।' जी दरसल उन्होंने इसे लेकर बैठक भी की और राज्य सरकार से सिफारिश भी की है।

इसी के साथ ही उन्होंने जनता से भी कोरोना को लेकर हर तरह से एहतियात बरतने के निर्देश दिए। आपको बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 42,766 नए मामले सामने आए हैं। वही 1206 लोगों ने कोविड संक्रमण से जान गवा दी है। इसके अलावा 45,254 मरीज रिकवर हुए। जी दरअसल स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो डाटा जाहिर किया है उसके अनुसार अब कोरोना के कुल मामले बढ़कर 3,07,95,716 पर पहुंच चुके हैं। इसी के साथ देश में एक्टिव केस 4,55,033 दर्ज किए गए हैं। अब मौतों का आंकड़ा बढ़कर 4,07,145 पर पहुंच गया है।

आज 'जनसंख्या नीति 2021-30' जारी करेंगे मुख्यमंत्री योगी, हो सकते है बड़े ऐलान

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़ी आम आदमी की कमर, जानिए क्या है आज का दाम?

मंत्री को किसानों और उनके हितों की कोई चिंता नहीं है: संयुक्त किसान मोर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -