अरुण शौरी का केंद्र सरकार पर आरोप बोफोर्स से बड़ा है राफेल घोटाला
अरुण शौरी का केंद्र सरकार पर आरोप बोफोर्स से बड़ा है राफेल घोटाला
Share:

नई दिल्ली : राफेल डील को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि इस डील के दौरान बड़े घोटाले हुए है. साथ ही कहा इससे देश कि सुरक्षा को नुकसान पंहुचा है. शौरी ने आगे कहा देश के सबसे बड़े उद्योगपति अनिल अंबानी ने मुझे इस मुद्दे पर बात न करने के लिए भी चिट्ठी लिखी है. 

करूणानिधि के निधन पर कोर्ट में चल रही हैं ये 5 दलीलें

पीएम मोदी को घेरते हुए उन्होंने आगे कहा राफेल विमान की खरीद के लिए जो डील की गई थी वह एक दम नई थी जिसके लिए सरकार को नए तरीके से दस्तावेज़ तैयार करने चाहिए थे, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. पर इस डील के घोषणा पत्र में किसी भी नए विमान या नए हथियार का उल्लेख नहीं किया गया.  जिस विमान के सौदे को एयरफ़ोर्स पहले टेस्ट कर अप्रूव कर चुका था सारी वस्तुएं वहीं थी. 

ये है दुनिया का सबसे ऊँचा गाँव जिसकी खूबसूरती में खो जायेंगे आप

उन्होंने कहा की यह कॉन्ट्रैक्ट पहले डिफ़ेंस कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को दिया गया था, लेकिन इसे बाद में  अनिल अंबानी की कंपनी को दे दिया गया जिसे डिफेंस के बारे में कुछ ज्ञान नहीं है. शौरी ने कहा कि घोटाले के मसले में राफेल के मुकाबले बोफ़ोर्स कुछ नहीं था. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में  पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी के साथ  यशवंत सिन्हा और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण भी मौजूद थे.

ख़बरें और भी...

बारामुला एनकाउंटर में आर्मी ने किये 5 आतंकवादी ढेर

देवरिया के बाद प्रतापगढ़ में गायब मिलीं 26 महिलाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -