एम्स में हुआ अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट
एम्स में हुआ अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट
Share:

नई दिल्ली: भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली का सोमवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में सफल किडनी ट्रांसप्लांट हो गया है. पिछले काफी समय से किडनी के परेशानी से जूझ रहे वित्त मंत्री जेटली को कुछ ही दिनों पहले डोनर मिला था. जिसके बाद डॉक्टर और डोनर से बात करके जेटली ने ट्रांसप्लांट का फैसला लिया था.

उल्लेखनीय है कि 65 वर्षीय जेटली को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया, उन्हें आज सुबह करीब आठ बजे ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया. किडनी की बीमारी से ग्रस्त केन्द्रीय मंत्री का पिछले एक महीने से डायलिसिस हो रहा था. सूत्रों ने अनुसार, अपोलो के गुर्दा प्रतिरोपण विशेषज्ञ डॉ संदीप गुलेरिया और उनके भाई एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया भी ट्रांसप्लांट करने वाली टीम का हिस्सा हैं, दोनों जेटली के पारिवारिक मित्र हैं. 

आपको बता दें कि पिछले काफी समय से अरुण जेटली किडनी सम्बन्धी दिक्कत झेल रहे थे, इस कारण वो अधिक देर खड़े भी नहीं रह पाते थे, बजट पेश करते समय भी उनकी इस परेशानी को महसूस किया गया था, जिसमे उन्हें बार-बार बैठना पड़ रहा था, इसी समस्या के चलते वे बैठकर भी बजट पेश कर चुके हैं.  छह अप्रैल को एक ट्वीट के जरिए उन्होंने अपनी बीमारी की पुष्टि की थी, कई साल पहले जेटली के हृदय का ऑपरेशन हो चुका है. 

गरीबों का होगा मुफ्त इलाज,अस्पताल से घर भी छोड़ेंगे

जजों से नाराज सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता

कोर्ट में फुट पर राजनीति कांग्रेस को कर्नाटक में पड़ेगी भारी: जेटली

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -