नायडू पर गरजे जेटली, कहा सीबीआई को मंजूरी न देना संघीय ढांचे के विरुद्ध
नायडू पर गरजे जेटली, कहा सीबीआई को मंजूरी न देना संघीय ढांचे के विरुद्ध
Share:

भोपाल: केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को कार्रवाई करने की अनुमति देने से मना करने पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने भोपाल में शनिवार को नायडू पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनका यह कदम देश के संघीय ढाचे के विरुद्ध है. जेटली मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के 'दृष्टि-पत्र' और नारी शक्ति संकल्प पत्र जारी करने के बाद पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे.

 

उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि वे अपने राज्य के किसी भी मामले में सीबीआई को हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं देंगे. इस बारे में जब जेटली से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, देश में संघीय ढाचा है, केंद्र सरकार के विभागों के कार्यालय कई राज्यों और शहरों में मौजूद हैं, वहां पदस्थ कर्मचारियों के खिलाफ आने वाली शिकायतों की जांच सीबीआई द्वारा की जाती रही है, कई राज्य भी आगे होकर सीबीआई जांच की सिफारिशें करते हैं.

जेटली ने कहा, कई मामले केंद्रीय विभागों से जुड़े हुए रहते हैं तो कई मामले राज्य स्तर के ही होते हैं, ऐसे में सीबीआई को अपनी कार्रवाई करनी होती है, सीबीआई को अनुमति न देने का निर्णय सरासर संघीय ढाचे का विरोध करना है. आपको बता दें कि नायडू ने पहले सीबीआई को जांच करने कि मंजूरी दे दी थी, लेकिन शुक्रवार को उन्होंने अपनी सहमति वापिस लेते हुए सीबीआई को हस्तक्षेप करने से मना कर दिया.

 

Tags:
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -