GST को लेकर बैकफुट पर सरकार
GST को लेकर बैकफुट पर सरकार
Share:

नई दिल्ली: 2019 चुनावों के नज़दीक आते ही केंद्र सरकार ने GST पर नरम रुख अपनाना शुरू कर दिया है. कुछ ही दिन पहले वित्त मंत्री पियूष गोयल की अध्यक्षता में हुई GST की बैठक में सरकार ने 88 उत्पादों पर से कर घटने का ऐलान किया था. इन उत्पादों पर नया कर शुक्रवार से लागू हो चूका है. इसके बाद आज अरुण जेटली ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि GST की तरफ से आम आदमी को और खुशखबरी मिलने वाली है.

आज से सस्ती होंगी ये 88 चीजें

जेटली ने फेसबुक पर अपने एक पोस्ट पर लिखा है कि जैसे-जैसे GST से राजस्व बढ़ेगा, वैसे-वैसे कई उत्पादों पर से कर घटाया जाएगा. उन्होंने संकेत दिए कि सीमेंट, एसी और टीवी जैसी वस्तुओं पर लगने वाले टैक्स में कटौती की जाएगी फिलहाल यह सभी वस्तुएं 28 फीसद वाले स्लैब में शामिल हैं. जबकि जीएसटी आय बढ़ने के बाद केवल लग्जरी और सिन गुड्स (सिगरेट, शराब, तंबाकू आदि) ही 28 फीसद वाले स्लैब में रह जाएंगे.

मोदी सरकार के आने के बाद 80 फीसदी तक कम हुआ भारतीयों का कालाधन

इसके साथ ही जेटली ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए पूर्व कर व्यवस्था को ''कांग्रेस लीगेसी टैक्स'' करार दिया, जहां अधिकांश घरेलू वस्तुओं पर लोगों को 31 फीसद का टैक्स देना पड़ता था. उन्होंने कहा कि पिछले एक साल के दौरान 384 वस्तुओं की कीमतों पर लगने वाले टैक्स में कमी आई है. 

खबरें और भी:-​

अलवर मॉब लिंचिंग मामला : भाजपा ने राहुल गांधी को बताया 'नफरत का सौदागर'

GST दर में कटौती पर भड़के चिदंबरम कहा-चुनाव को देखते हुए लिया यह फैसला

GST की 28वीं बैठक आज हो सकते हैं बड़े फैसले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -