व्हिसल ब्लोअर को नही करना चाहिए हल्ला
व्हिसल ब्लोअर को नही करना चाहिए हल्ला
Share:

नई दिल्ली : काला धन मामले हाल ही में व्हिसलब्लोअर हर्व फल्सियानी ने यह दावा पेश किया था कि भारत से अब भी करोडो की तादात में काला धन बाहर भेजा जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि इस मामले में जाँच को लेकर वे पूरा सहयोग करने को तैयार है लेकिन उन्हें इसके लिए संरक्षण प्रदान किया जाना चाहिए. लेकिन इस मामले में भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हाल ही में यह कहा है कि हर्व को मामले में इस तरह से हल्ला नहीं मचाना चाहिए.

यदि उनके पास काले धन को लेकर किसी भी तरह की जानकारी है तो वे उसे बिना किसी शर्त के भारत को दे. जेटली ने मामले में ही यह बात भी कही है कि हर्व को यह काम करने के लिए भारत की तरफ से पुरस्कार की पेशकश भी की गई है. इसके साथ ही ब्लैक मनी के खुलासे के लिए गठित विशेष जांच दल (SIT) के अध्यक्ष एम बी शाह का यह कहना है कि काले धन मामले में जो भी मदद के लिए आगे आ रहा है कि सरकार पूरी तरह से उसका समर्थन करना चाहती है.

मामले में ही शाह ने यह भी कहा है कि हर्व ने हाल ही में यह जानकारी दी है कि भारतीय अधिकारीयों के द्वारा उन्हें किसी भी तरह की मदद नहीं मिल रही है जोकि पूरी तरह से गलत बात है. गौरतलब है की हर्व फल्सियानी खुद एचएसबीसी के एक पूर्व कर्मचारी भी रहे है और इन्होने ने ही काले धन मामले का भंडाफोड़ करने में अहम भूमिका निभाई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -