सब्जियों के दामों में वृद्धि मानसून के कारण आई हैः जेटली
सब्जियों के दामों में वृद्धि मानसून के कारण आई हैः जेटली
Share:

नई दिल्ली: सब्जियों के दामों में हुई बेतहाशा वृद्धि से हर गृहिणी परेशान है। लोकसभा में जब महंगाई के मुद्दे पर चर्चा शुरु हुई तो वित मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि देश में थोक महंगाई दर में कमी आई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में देश में महंगाई बढ़ने का दावा किए जाने पर जवाब देते हुए जेटली ने कहा कि वो बिना किसी आंकड़े के बोल रहे है।

जेटली ने कहा कि बीते 18 माह से थोक महंगाई गर में कमी आई है। सरकार ने किसानों का बकाया दिया है। चीनी के मूल्य भी कई माह तक 23 रुपए रहे। इस दौरान जेटली ने राम विलास पासवान की तारीफ करते हुए कहा कि विबाग ने अच्छा काम किया है। सब्जियों के दामों में हुई वृद्धि पर वित मंत्री ने कहा कि मानसून के कारण ये बढ़ोतरी हुई है।

जेटली ने कहा कि दाल के दाम की चिंता पूरे देश की है। केवल एमएसपी बढ़ता है तो दाल की कीमत कम हो जानी चाहिए। यह पहली बार सुना। दाल के दाम उपभोक्ता की मांग और उत्पादन पर निर्भर करता है। भारत में सबसे ज्यादा दाल की पैदावार होती है। दाल की पैदावार बढ़ाने पर सरकार ध्यान दे रही है।

पिछले दो सालों में मॉनसून की कमी के चलते उत्पादन कम हुआ। जेटली ने कहा कि पासवान के मंत्रालय ने बफर स्टॉक 20 मिलियन करने की योजना बनाई है। यूपीए सरकार की आलोचना करते हउए जेटली ने कहा कि उस दौरान निर्णय लेने की क्षमता को लकवा मारे हुए थे। सभी अंतर्राष्ट्रीय मंचो पर ये तक कहा जाने लगा था कि BRICS से i बाहर हो जाएगा।

उन्होंने यूपीए दलों से आग्रह किया कि पिछले दो सालों में जो बदलाव आया है, उनकी तुलना यूपीए सरकार के आंकड़ों से कर लें और मांग-सप्लाई की प्रक्रिया में भ्रष्टाचार न खोजें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -