भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए कुछ सुधार है बेहद जरुरी : जेटली
भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए कुछ सुधार है बेहद जरुरी : जेटली
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का एक बयान सामने आया है. इस बयान के अनुसार जेटली ने यह कहा है कि हमारे द्वारा भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए कुछ ऐसे काम है जो करना बहुत ही जरुरी है. इसके अनुसार यह कहा गया है कि हमें आर्थिक नीतियों से विचलित न होने के साथ ही राजनीति की गुणवत्ता में सुधार करने की जरूरत है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि जेटली ने लोकलुभावन नीति को नीतिगत विचलन बताया है और इसके साथ ही यह भी कहा है कि यह पूर्ववर्ती सरकारों के द्वारा किया गया कार्य है.

इसकी वजह से आर्थिक खाके में भी कमजोरी देखने को मिली है. बता दे कि अरुण जेटली ने ये बातें उद्योग संगठन सीआईआई की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही है. इसके साथ ही जेटली ने कहा है कि हम आर्थिक खाके की राह पर आगे बढ़ रहे है जबकि इसके अलावा हमें 1991 के आर्थिक सुधार के कदमों को आगे बढ़ाने की जरूरत है.

बता दे कि जेटली ने केरल और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में वाम दलों पर निजी क्षेत्र के निवेश को बाधित करने का आरोप लगाया है और साथ ही यह भी कहा है कि ये राज्य राजस्व घाटे वाले राज्यों की श्रेणी में आ गए है. इसके अलावा जानकारी में यह भी कहा गया है कि इंडिया जैसे बड़े देश में केवल सरकार के द्वारा ही नौकरियों की पूर्ति को ध्यम में रखते हुए ढांचा विकसित करना संभव नहीं है. जेटली ने आगे यह भी कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था में मजबूती देखने को मिल रही है और इसके कारण ही देश में राजनीति का मतलब बदलता नजर आ रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -