कर छूट को लेकर जल्द ही सूची होगी जारी : जेटली

Sep 10 2015 10:19 AM
कर छूट को लेकर जल्द ही सूची होगी जारी : जेटली

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हाल ही में एक बयान में यह बात कही है कि सरकार जल्द ही ऐसे कर की एक सूची जारी करने वाली है जिनको आने वाले कुछ सालों में ख़त्म कर दिया जाना है. जेटली ने आगे की जानकारी में यह कहा है कि हम छूटों की एक सूची जारी करने वाले है जिनको हम आने वाले सालों में हटा देना चाहते है, इससे कर व्यवस्था में भी सरलीकरण आ जायेगा.

गौरतलब है कि फरवरी माह के दौरान पेश किये गए आम बजट के दौरान अरुण जेटली ने यह कहा था कि आने वाले चार सालों के भीतर कॉर्पोरेट कर में 5 फीसदी की कटौती के साथ ही कई तरह के कर छूट को समाप्त किया जायेगा. मामले में सरकार पर कर आतंक का आरोप भी लगाया गया था जिसको लेकर जेटली ने यह भी कहा था कि सरकार का पिछली तिथि के प्रभाव से कर लगाने का किसी तरह का कोई इरादा नहीं है.

इसके साथ ही उन्होंने कुछ आंकड़े भी पेश किये थे और यह बताने की कोशिश की थी कि सरकार आतंक के रस्ते पर नही चल रही है. इसके साथ ही अर्थव्यवस्था को देखते हुए जेटली ने कहा देश के द्वारा अपने सभी संसाधनों को प्रणाली में लेन की आवश्यकता है क्योकि इसके बिना अर्थव्यवस्था को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है.