'अन्धो में काना राजा' पर देश में घमासान
'अन्धो में काना राजा' पर देश में घमासान
Share:

भारतीय अर्थव्यवस्था की तेजी को देखते हुए हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन का यह बयान सामने आया था कि यह मामला "अंधों में काना राजा" जैसा दिखाई दे रहा है. राजन के इस बयान के बाद केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह कहा था कि राजन को भारतीय अर्थव्यवस्था के बारे में "अंधों में काना राजा" जैसी बातें नहीं करना चाहिए.

वे इस बात को बताने के लिए कुछ और शब्द का इस्तेमाल कर सकते थे लेकिन उनके इन शब्दों से मैं खुश नहीं हूँ. गौरतलब है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था काफी कमजोरी का सामना कर रही है लेकिन इसके बाद भी भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत बनी हुई है.

अब इस मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का भी बयान सामने आया है जिसमे उन्होंने यह कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की अन्य अर्थव्यवस्थाओं के मुकाबले काफी तेज बनी हुई है. उन्होंने यह भी कहा है कि किसी और देश की ग्रोथ रेट 7.5 फीसदी रहती है तो वे काफी खुश होते है लेकिन हम इससे भी अच्छी ग्रोथ हासिल कर सकते है. उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा है कि जल्द ही भारत की GDP भी 7.5 फीसदी के स्तर से भी ऊपर पहुँच जाना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -