माल्या के खिलाफ होगी सख्त कानूनी कार्रवाई: वित्त मंत्री जेटली
माल्या के खिलाफ होगी सख्त कानूनी कार्रवाई: वित्त मंत्री जेटली
Share:

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विजय माल्या जैसे ऋण भुगतान न करने वालों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें बैंकों को सम्मान से बकाए का भुगतान करना चाहिए अन्यथा वे ऋणदाताओं और जांच एजेंसियों के दबाव का सामना करने के लिए तैयार रहें.

वित्त मंत्री ने कहा कि मैं व्यक्तिगत मामलों पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता लेकिन मुझे लगता है कि यह विजय माल्या जैसे बड़े समूहों की जिम्मेदारी है कि वे बैंकों को सम्मानपूर्वक भुगतान करें. उन्होंने कहा कि बैंकों के पास विजय माल्या की समूह कंपनियों की परिसंपत्तियां गिरवी पड़ी हैं और वे उसे बेचकर 9,000 करोड़ रुपए के ऋण कि बसूली करेंगे.

जेटली ने कहा, बैंकों के पास कुछ प्रतिभूतियां हैं जिसके जरिए बैंक और अन्य एजेंसियों के पास कानूनी कार्रवाई के जरिए विजय माल्या पर दवाब डाला जा सकता है.

आप को बता दें कि काफी समय से बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइन्स के प्रवर्तक माल्या 2 मार्च को भारत छोड़कर बाहर चले गए थे और ऐसा अनुमान है कि वह लंदन में हैं. माल्या और किंगफिशर एयरलाइन्स पर भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम का 7,800 करोड़ रुपया बकाया है. वित्त मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि वसूली न किए जा सकने वाले ऋण (NPA) की समाधान प्रक्रिया अब शुरू की जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -