उत्पाद शुल्क तो देना ही होगा : जेटली
उत्पाद शुल्क तो देना ही होगा : जेटली
Share:

नई दिल्ली : सर्राफा व्यापारियों को 6 हफ्तों की हदल आखिर मायूसी के साथ ही ख़त्म हुई है. और अब इस मामले में केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि व्यापारियों को सोने पर लगाया जा रहा एक फीसदी उत्पाद शुल्क देना अनिवार्य है. लेकिन साथ ही उन्होंने यह बात साफ करते हुए कहा है कि यह शुल्क केवल बड़े कारोबारियों पर ही लगाया जा रहा है.

बड़े कारोबारियों से यहाँ मतलब है "ऐसे आभूषण कारोबारी जिनका बिज़नेस कम से कम 12 करोड़ रुपये का है." इसके अलावा जेटली ने कहा है कि कारोबारी स्व-प्रमाणन के जरिए रिटर्न फाइल करने को अंजाम देते रहेंगे. जिस दर पर कारोबारियों के द्वारा एक फीसदी शुल्क जमा किया जा रहा है उसी दर पर वे उत्पाद शुल्क जमा करने का काम करेंगे.

जेटली ने साथ ही इस बात का भी आश्वासन दिया है कि यदि उद्योग संघ को किसी भी तरह का उत्पीड़न होता है तो वे सीधे हमसे संपर्क कर सकते है. इस दौरान ही सोने के आभूषण निर्माताओं के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम सीमा को भी 31 मार्च 2015 से बढ़ाकर 30 जून 2016 कर दिया गया है. जेटली ने बताया है कि फ़िलहाल सोने पर सीमा शुल्क 10 फीसदी लगाया जा रहा है. और अभी इसे और आगे बढ़ने का कोई प्लान नहीं है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -