भारत में निवेश की व्यापक सम्भावनाएं

बीजिंग : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां कहा कि भारत में निवेश की व्यापक सम्भावनाएं हैं और इसकी कोई सीमा नहीं है. भारत की आर्थिक वृद्धि टिकाऊ है और इसे काफी दूरी तय करना है. पांच दिन की यात्रा पर चीन आए. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सरकारी चैनल सीसीटीवी को दिए साक्षात्कार में कहा यह वृद्धि टिकाऊ है और आर्थिक वृद्धि के सन्दर्भ में लम्बा रास्ता तय करना है.

उन्होंने कहा भारत में बुनियादी ढांचा, शहरीकरण, आवास , बिजली, जल और सामाजिक क्षेत्र में निवेश की काफी सम्भावनाएं हैं. जेटली ने कहा हमारे यहां निवेश की कोई सीमा नहीं है. हमें निवेश चाहिए, बहुत आर्थिक गतिविधियाँ होनी है. विश्वास है कि कुछ समय में जब अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी निजी क्षेत्र भी इसे गति देगा. दूसरा मानसून भी सामान्य रहने के बावजूद हमारी दो साल की वृद्धि अच्छी है.

भारत की आर्थिक व्यवस्था मानसून महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इस साल मानसून अच्छा रहने की उम्मीद है. इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मदद मिलेगीजिससे क्रय शक्ति बढ़ेगी और इससे अर्थव्यवस्था को लाभ मिलेगा. वित्त मंत्री ने कहा गत वर्ष हमारी वृद्धि 7.6 प्रतिशत रही. इसे हम निश्चित रूप से बनाए रखेंगे. अच्छे मानसून से यह और बेहतर होगी. भारत की आर्थिक वृद्धि चीन से अधिक रहेगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -