सरकार आतंकियों के खिलाफ सत्याग्रह नहीं कर सकती- अरुण जेटली
सरकार आतंकियों के खिलाफ सत्याग्रह नहीं कर सकती- अरुण जेटली
Share:

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कांग्रेस और मानवाधिकार संगठनों पर जमकर निशाना साधा. जेटली ने कहा कि आत्मसमर्पण न करने वाले आतंकवादियों से निपटना कानून व्यवस्था का मुद्दा है, न कि बल प्रयोग की नीति. उन्होंने कहा कि इस समस्या से निपटने के लिए किसी राजनितिक समाधान का इंतजार नहीं किया जा सकता. जेटली ने कहा कि आतंकवादियों से लड़ने के लिए सरकार सत्याग्रह की नीती नहीं अपना सकती.

जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, "कभी-कभी हम उन मुहावरों में फंस जाते हैं जो हमने ही गढ़े हैं. ऐसा ही एक मुहावरा है 'कश्मीर में बल प्रयोग की नीति'. एक हत्यारे से निपटना भी कानून-व्यवस्था का मुद्दा है. इसके लिए राजनीतिक समाधान का इंतजार नहीं किया जा सकता. क्या सरकार को आतंकियों के सामने सत्याग्रह करना चाहिए?" दरअसल अरुण जेटली ने जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाये जाने के बाद कांग्रेस नेताओं द्वारा दिए गए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में सरकार गिरने के बाद कुछ कांग्रेसी नेताओं ने आशंका जताई थी कि इससे कश्मीर समस्या से निपटने में बल प्रयोग नीति की वापसी हो सकती है.जेटली ने कहा, "कोई भी फिदायीन मरने को तैयार रहता है. वह (लोगों को) मारना भी चाहता है. तो क्या उससे सत्याग्रह का प्रस्ताव देकर निपटा जा सकता है? जब वह हत्या करने आगे बढ़ रहा हो तो क्या सुरक्षा बलों को उससे यह कहना चाहिए कि वह मेज तक आए और उनके साथ बात करे?"

गौरतलब है कि इस मसले पर राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में बल प्रयोग से बात नहीं बनेगी और सुलह ही राज्य में समस्याओं के हल का एकमात्र रास्ता है.

 

सरकारी बंगले में तोड़फोड़ के मामले में अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ीं

कृषि मंत्री ने लगाया कांग्रेस पर ये इल्जाम

कांग्रेस का षड्यंत्र कश्मीर को अलग नहीं कर सकता- जम्मू से अमित शाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -