पीएम नरेंद्र मोदी ने की वित्त मंत्री अरुण जेटली से उनके घर पहुंचकर मुलाकात
पीएम नरेंद्र मोदी ने की वित्त मंत्री अरुण जेटली से उनके घर पहुंचकर मुलाकात
Share:

नई दिल्ली : निवर्तमान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर नई सरकार में शामिल होने को लेकर असमर्थता जताई। जेटली ने पत्र में स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है। जेटली से मुलाकात के लिए मोदी देर शाम उनके घर पहुंचे। मोदी ने 2014 में सत्ता संभालने के बाद जेटली को तीन मंत्रालयों- वित्त, रक्षा और सूचना एवं प्रसारण की जिम्मेदारी सौंपी थी। 

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शिरकत करेंगे 6000 मेहमान, ये रहेगा उनका स्पेशल मेनू

जेटली ने लिखा ऐसा पत्र 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी पिछले साल मई में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद से जेटली का स्वास्थ्य पूरी तरह सही नहीं है। फरवरी में वो अंतरिम बजट भी पेश नहीं कर पाए थे। उस वक्त जेटली अमेरिका में इलाज करवा रहे थे। उनकी जगह पीयूष गोयल ने बजट पेश किया था। जेटली ने पत्र में लिखा- ''पिछले पांच साल सरकार का हिस्सा रहना मेरे लिए गर्व और सीखने का अनुभव था। बीते 18 महीनों से गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर जूझ रहा हूं। हालांकि, मेरे डॉक्टरों ने ज्यादातर बीमारियों से निकलने में मदद की। आपके (मोदी) चुनाव अभियान के खत्म होने और केदारनाथ जाने से पहले मैंने मौखिक रूप से आपको बता दिया था कि नई सरकार में शामिल नहीं हो पाऊंगा। इसके बाद भी पार्टी और सरकार की अनौपचारिक मदद करता रहूंगा।

शपथ से पहले राजघाट पहुंचे पीएम मोदी, बापू की समाधी पर किया नमन, देखें वीडियो

कुछ सप्ताह से खराब है स्वास्थ्य 

इसी के साथ जेटली की सेहत पिछले कुछ सप्ताह से खराब है। उन्हें कुछ टेस्ट के लिए एम्स में भर्ती भी किया गया था। डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए यूके और यूएस जाने की सलाह दी है। वे बीते तीन सप्ताहों से दफ्तर नहीं गए। लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत के बाद भाजपा कार्यालय में हुए कार्यक्रम में वो नजर नहीं आए। पिछले शुक्रवार को कैबिनेट बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे।

दूसरी बार सत्ता संभालते ही मालदीव रवाना होंगे पीएम मोदी, संसद को भी करेंगे संबोधित

जन्मदिन विशेष : जिस किरदार में गया, उसे बखूबी जिया, 100 फिल्मों में विलेन बन चुके हैं 'बाबू भाई'

इस्तीफे की अटकलों के बीच राहुल से मिलने पहुंची शीला दीक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -