वित्त मंत्री करेंगे बैंकों तथा वित्तीय संस्थानों के प्रमुखों के साथ बैठक
वित्त मंत्री करेंगे बैंकों तथा वित्तीय संस्थानों के प्रमुखों के साथ बैठक
Share:

नई दिल्लीः  भारतीय वित्त मंत्री अरुण जेटली भारत के प्रमुख सरकारी बेंको व वित्तीय संस्थान के प्रमुख दिग्गजों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक सोमवार को आयोजित करेंगे. व्यापार जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक भारतीय के वित्त मंत्री अरुण जेटली भारत के प्रमुख सरकारी बेंको व वित्तीय संस्थान के प्रमुख दिग्गजों के साथ होने वाली इस बैठक में बैंको की ब्याज दरों में कटौती तथा बैंकों की गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) के बारे में प्रमुखता से चर्चाए की जाएगी. तथा यह बैठक रिजर्व बैंक 'आरबीआई' के क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित की जाएगी.

इस महत्वपूर्ण बैठक में केंद्रीय बैंक द्वारा ब्याज दरों में कुल 1.25 प्रतिशत की कटौती का लाभ आम ग्राहकों को देने के बारे में भी बैंको के वरिष्ठ अधिकारियो से वार्ता को दोहराया जाएगा. इस बैठक से पहले बैंकों के अध्यक्षों तथा प्रबंध निदेशकों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है. इस बैठक में बैंकों की एनपीए की स्थिति की समीक्षा की भी संभावना है.

भारतीय वित्त मंत्रालय पूर्व से ही देश के सभी सरकारी सार्वजनिक बैंको से अपना एनपीए कम करने के लिए दोहरा चूका है. तथा 30 सितंबर को समाप्त तिमाही के परिणामो में भारतीय स्टेट बैंक समेत कई सरकारी बैंक इसमें काफी हद तक सफल भी रहे है. इस बैठक में बैंकों में शेयरों की खरीद के जरिये सरकारी पूँजी लगाने पर भी चर्चा होगी. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -