28 साल बाद भी भगवान राम समझकर अरुण के सामने हाथ जोड़ते है लोग
28 साल बाद भी भगवान राम समझकर अरुण के सामने हाथ जोड़ते है लोग
Share:

टेलीविज़न पर प्रसारित होने वाले सबसे पहले 'रामायण' सीरियल में भगवान राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल ने 12 जनवरी को अपने जीवन के 61 साल पुरे कर लिए है. इस शो के जरिये अरुण ने अपनी एक अलग ही पहचान बना ली थी. घर-घर में अरुण भगवान राम के नाम से ही मशहूर हो गए थे. जहां वो टीवी में नजर आते सभी लोग उनके हाथ जोड़ने लगते. अरुण की एक्टिंग के लोग इतने ज्यादा दीवाने हो गए थे कि रामायण आने के 28 साल बाद भी लोग उनके सामने हाथ जोड़ते थे.

अरुण को सभी लोग सिर्फ भगवान राम के ही रूप में देखना चाहते थे. इस शो के बाद कोई भी अरुण को रोमांस या कोई भी नकारात्मक किरदार में देखने को तैयार नहीं था. अरुण ने रामायण के बाद बहुत से टीवी शो और कई फिल्मो में काम किया है. अरुण का जन्म 12 जनवरी, 1958 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था. अरुण के पिता चाहते थे कि वो नौकरी करे लेकिन अरुण को जीवन में एक अलग ही पहचान बनानी थी इसलिए 17 वर्ष की उम्र में ही वो मुंबई चले आये.

मुंबई आकर अरुण ने कई समय तक छोटे-मोटे किरदार निभाए. लेकिन साल 1977 में उन्हें तारा बड़जात्या की फिल्म 'पहेली' ऑफर हुई थी. इस फिल्म से अरुण ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. इसके बाद तो अरुण को लगातार कई फिल्मो में रोल ऑफर होने लगे. अरुण 'सावन को आने दो', 'सांच को आंच नहीं', 'इतनी सी बात', 'हिम्मतवाला', 'दिलवाला', 'हथकड़ी', और 'लव-कुश' जैसी फिल्मो में अभिनय कर चुके है. रामायण में भगवान राम के अलावा अरुण को 'विक्रम और बेताल' में राजा विक्रमादित्य के किरदार में भी दर्शको ने खूब पसंद किया था.

मकर संक्रांति की यादें शेयर करते नजर आए ये सेलेब्स

पहले से ही शादीशुदा है पुनीश जल्द ही देंगे अपनी पत्नी को तलाक

BIG BOSS 11 के विनर का नाम कहीं ये तो नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -