पत्ती पर CDS बिपिन का चित्र उकेरकर कलाकार ने दी श्रद्धांजलि
पत्ती पर CDS बिपिन का चित्र उकेरकर कलाकार ने दी श्रद्धांजलि
Share:

आज पूरा देश भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (Chief of Defence Staff) (CDS) जनरल बिपिन रावत (Gen Bipin Rawat), उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) के साथ 11 अन्य सैन्य कर्मियों को नमन कर रहा है। इन सभी की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना (helicopter crash) में असामयिक मौत हो गई है और इन सभी के निधन से पूरे देश के लोग आहत हैं। आज शीर्ष अधिकारियों, राज्य प्रमुखों, फिल्म बिरादरी और आम लोगों की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है।

इस समय पूरा देश इस निधन पर शोक व्यक्त कर रहा है। आपको बता दें कि आज दिवंगत सीडीएस जनरल रावत के योगदान को याद किया जा रहा है। अब इन सभी के बीच एक कलाकार ने शीर्ष सैन्य कमांडर को श्रद्धांजलि देने का एक अनूठा तरीका चुना है। जी दरअसल पेशे से एक कलाकार शशि अदकर ने सीडीएस रावत का पीपल के पत्ते पर चित्र बनाया है। आप सभी को बता दें कि दिवंगत सीडीएस की एक सटीक छवि बनाने के लिए कलाकार ने पत्ती को बेहद नाजुक और सावधानीपूर्वक ट्रिम किया है।

आप देख सकते हैं कलाकार के इस श्रद्धांजलि का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है और इसे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी साझा किया है। इस वीडियो को 25।1k से अधिक लाइक मिले हैं। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि बीते बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक IAF Mi-17V5 हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 सैन्य और वायु सेना (Indian Air Force chopper) के अधिकारी मारे गए थे। वहीं इनमे से केवल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बचे हैं जिनका अभी इलाज चल रहा है।

शादी हो तो ऐसी! कार्ड का वजन 4 किलो तो कीमत हज़ारों में, खाने की एक प्लेट की कीमत उड़ा देगी होश

देखते ही देखते एयरपोर्ट पर कपड़े उतारने लगी मॉडल और फिर...

पिता ने बेटे की शादी के लिए बनवाया चिड़िया के घोसले जैसा वेडिंग कार्ड, वजह कर देगी खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -