बेटी पढ़ाओं, लेकिन पहले उन्हें दरिंदे बेटों से बचाओ...
बेटी पढ़ाओं, लेकिन पहले उन्हें दरिंदे बेटों से बचाओ...
Share:

माता-पिता बच्चे को अपनी कमाई का एक-एक हिस्सा लगाकर बड़ा करते हैं, उन्हें पढ़ाते हैं, अपना सपना वे उनकी आंखों में देखते हैं, लेकिन अचानक से कुछ ऐसा होता है कि माता-पिता की आंखों का तारा और उनका सपना हमेशा-हमेशा के लिए चूर-चूर हो जाता है. कोरोना महामारी के इस दौर में अब भी लोगों का अपने घर पर पहुंचने का सिलसिला जारी है. ऐसे में अमेरिका के मैसाचुसेट्स में स्थित बाब्सन कॉलेज की छात्रा भी अपने घर लौटीं और आगामी 20 अगस्त को उसे वापस अमेरिका भी लौटना था, हालांकि इससे पहले ही वो इस दुनिया को अलविदा कह गई. कुछ मनचलों की पल दो पल की मस्ती के कारण एक बेटी की जिंदगी चली गई. जबकि एक पिता और परिवार का बहुत बड़ा सपना सदा के लिए दफ़न हो गया.

सुदीक्षा भाटी कल अपने चाचा के साथ स्कूटर पर सवार होकर बुलंदशहर में अपने मामा के घर जा रही थी, इस दौरान रास्ते में बुलेट पर सवार दो दरिंदों की नीयत बिगड़ पड़ी और उनके कारण एक अमिट घटना घट गई. दोनों दरिंदे चाचा-भतीजी को ओवरटेक करने लगे जहां स्कूटर का संतुलन बिगड़ता है और इसी के साथ एक बेटी दो दरिंदें बेटों के कारण इस दुनिया से अलविदा हो जाती है. मौके पर ही सुदीक्षा भाटी दम तोड़ देती है और चाचा को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया जाता है. सुदीक्षा के पिता अपने गांव में चाय की दुकान चलाते हैं. अपनी बेटी से पिता को बहुत उम्मीदें थी, बेटी एकाएक पिता की उम्मीदों पर खरी भी उतर रही थी.

सुदीक्षा ने 2018 में 12वीं कक्षा की परीक्षा में 98 फीसदी अंक लाकर अपनी प्रतिभा से हर किसी को परिचित भी करवा दिया था. सुदीक्षा ने पूरे बुलंदशहर जिले में टॉप किया था. स्कूल की ओर से अमेरिका में सुदीक्षा की आगे की पढ़ाई के लिए आवेदन किया गया था, जहां अमेरिका के बाब्सन कॉलेज में उन्हें 3.8 करोड़ रु की स्कॉलरशिप के साथ दाखिला दिया जाता है. लेकिन बीता हुआ कल हमेशा के लिए एक उड़ती हुई चिड़िया की उड़ान छीन लेता है. एक ओर हम यह नारा देते हैं कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, लेकिन लगता है कि इस तरह की घटना के लिए हमें यह कहना चाहिए कि बेटी पढ़ाओ और दरिंदे बेटों से बचाओ.

 

कोरोना को लेकर रूस ने दी गुड न्यूज, राष्‍ट्रपति पुतिन की बेटियों को लगा टीका

उत्तर प्रदेश में अज्ञात वाहन से टकराई कार, 3 लोगों की हुई मौत

हिमाचल: सैनिटाइज ने ली युवती की जान, जाने पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -