डोपिंग केस में फंसे पहले भारतीय क्रिकेटर का जन्मदिन आज
डोपिंग केस में फंसे पहले भारतीय क्रिकेटर का जन्मदिन आज
Share:

नई दिल्ली: 5 नवंबर 1990 को जन्मे, दिल्ली के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान आज अपना 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की कई टीमों से खेल चुके प्रदीप डोपिंग मामले में आरोपित होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं। जिसके चलते उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, हालांकि, अब उन पर से प्रतिबंध हटा दिया गया है. प्रदीप के ऊपर यह बैन 18 जुलाई 2013 में लगा था. बता दें कि, प्रदीप दिल्ली के नजफगढ़ के रहने वाले हैं और जब वह 20 वर्ष के थे, तब से वह वह कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) में शामिल हो गए थे.

वहीं, बताया जाता है कि वर्ष 2012 में उन्होंने IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ दो मैच खेले थे, मगर दोनों मैचों में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था. वहीं घरेलू क्रिकेट में वह दिल्ली की ओर से खेलते हैं और 38 घरेलू मैचों में उन्होंने 123 विकेट चटकाए हैं. साल 2008 में अंडर-19 विश्व कप जीत में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी और आईपीएल के दौरान सांगवान के कंधे में चोट लग गई थी जिसके कारण वह सर्जरी के लिये ब्रिटेन गए थे, वहीं डोपिंग के मामले पर बात करने के लिए वह उपलब्ध नहीं हो पाए थे.

आपको बता दें कि डोपिंग का प्रतिबंध हटने पर प्रदीप ने मीडिया से बात की थी और कहा था 'प्रतिबंध के दौरान मुझे अभ्यास करने या राज्य क्रिकेट संघ की किसी सुविधा का उपयोग करने की अनुमति नहीं मिली. अब मैं रणजी टीम के साथ अभ्यास कर सकता हूं. खेल से दूर रहना काफी दर्दनाक था लेकिन मुझे हर तरफ से सहयोग मिला. पिछले 18 महीने में मैने ब्रिटेन में सर्जरी कराके कंधे की समस्या से निजात पाई है व उसके बाद से मैं धीरे-धीरे इस तकलीफ से उबर रहा था.' 

दिल्ली के सामान्य से परिवार में जन्मा लड़का, कैसे बना क्रिकेट जगत का 'किंग कोहली' ?

'कोहली ने 100 फीसद फेक फील्डिंग की थी..', टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर का कबूलनामा

T20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में पहुंची न्यूज़ीलैंड ! आयरलैंड को 35 रनों से दी मात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -