जन्मदिन विशेष: क्या आप जानते हैं 'जॉनी लीवर' का असली नाम...
जन्मदिन विशेष: क्या आप जानते हैं 'जॉनी लीवर' का असली नाम...
Share:

बॉलीवुड के कॉमेडी किंग जॉनी लीवर (Johnny Lever) आज भी प्रशासकों के दिलों पर राज करते हैं. जॉनी के कॉमेडी के अंदाज को फैंस बहुत पसंद करते हैं. आज जॉनी लीवर अपना 64वां बर्थडे मना रहे हैं. जॉनी लीवर का जन्म 14 अगस्त 1957 को आंध्र प्रदेश में एक ईसाई परिवार में हुआ था. बता दें कि जॉनी का पूरा नाम नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है. कॉमेडी के मामले आज भी कोई जॉनी लीवर की बराबरी नहीं कर पाया है. हिंदी सिनेमाजगत में वैसे तो कई ऐसे कलाकार हैं, जो दर्शकों को गुदगुदाते हैं, मगर जॉनी की कॉमिक टाइमिंग पर हर कोई फिदा है. 

फिल्मों में आने से पहले जॉनी अपने पिता के साथ मुंबई की हिंदुस्तान लीवर कंपनी में नौकरी करते थे. काम के दौरान वह अपने साथियों के साथ जमकर कॉमेडी करते थे. इसके बाद जॉन प्रकाश राव जनुमाला धीरे-धीरे फैक्ट्री के दूसरे कर्मचारियों और अधिकारियों के बीच पॉपुलर हो गए, यहीं से उन्हें ‘जॉनी लीवर’ नाम मिला और वह धीरे-धीरे स्टेज शोज में भी जाने लगे. ऐसे ही एक बार वह कोई स्टेज शो कर रहे थे, जिसको देखने उस दौ के सुपरस्टार सुनील दत्त भी पहुंचे हुए थे. यहीं सुनील की निगाह जॉनी पर पहली बार पड़ी और वह उनकी नजरों में बस गए. फिर क्या था सुनील ने जॉनी लीवर को फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में पहली बार काम करने का मौका दिया.

पहली फिल्म के बाद धीर-धीरे लोगों पर जॉनी का जादू चलना शुरू हुआ था. उन्होंने कई फिल्मों में बतौर स्पोर्टिंग एक्टर भी अपने अभिनय की छाप फैंस के ऊपर छोड़ी थी. उनकी कॉमेडी ने भी दर्शकों को जमकर गुदगुदाया. ‘चालबाज’, ‘चमत्कार’, ‘बाजीगर’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘जुदाई’, ‘यस बॉस’, ‘इश्क’, ‘आंटी नंबर 1’, ‘दूल्हे राजा’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘अनाड़ी नंबर 1’ ‘फिर हेरा फेरी’, ‘गोलमाल 3’, ‘गोलमाल अगेन’,  ‘हाउसफुल 4’ ‘हंगामा 2’ जैसी कई फिल्मों में जॉनी अपनी कॉमेडी से लोगों का दिल जीत चुके हैं.

बड़ी खबर! सामने आई ऋतिक-दीपिका की फिल्म ‘फाइटर’ की रिलीज डेट, इस दिन देगी दस्तक

सामने आई विद्या बालन, शेफाली शाह की फिल्म 'जलसा' की पहली झलक, इस अवतार में आई नजर

रिलीज हुआ 'बेल बॉटम' का नया गाना, वीडियो देखकर झूम उठेंगे फैंस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -