मधुबाला से लेकर योगिता बाली तक, किशोर कुमार ने इन 4 सुंदरियों से रचाई थी शादी
मधुबाला से लेकर योगिता बाली तक, किशोर कुमार ने इन 4 सुंदरियों से रचाई थी शादी
Share:

हिंदी फिल्मों के महान गायक, अभिनेता, निर्माता रहे किशोर कुमार आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें सदियों तलक ज़िंदा रहेंगी. किशोर कुमार के करियर का आगाज़, एक अभिनेता के रूप में 1946 को फिल्म शिकारी से हुआ था. वर्ष 1948 में रिलीज़ हुई फिल्म जिद्दी के लिए किशोर कुमार को पहली बार गाने का चांस मिला. अपनी गायिकी से हर किसी को मदहोश कर देने वाले किशोर कुमार की आज जयंती है. 4 अगस्त, 1929 को जन्मे किशोर कुमार का असली नाम आभास कुमार गांगुली था. 

किशोर कुमार जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ के चलते चर्चा में रहे हैं, उससे अधिक उनकी निजी जिंदगी ने सुर्खियां बटोरी हैं. किशोर दा की लव लाइफ भी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं हैं. आप जानते होंगे कि किशोर कुमार ने चार विवाह किए थे.  किशोर कुमार की पहली शादी रुमा देवी से हुई थी, किन्तु आपसी अनबन के चलते जल्द ही उनका तलाक हो गया. पहली शादी के समय किशोर कुमार 21 वर्ष के थे. शादी के 8 साल बाद दोनों अलग हो गए थे. रूम देवी से उन्हें एक बेटा अमित कुमार हुआ.  

इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला के साथ शादी की. मधुबाला के लिए उन्होंने अपना धर्म भी बदल लिया था और अपना नाम ‘करीम अब्दुल’ रख लिया. कुछ वर्षों बाद मधुबाला इस दुनिया को छोड़कर चली गईं. किशोर ने 1976 में अभिनेत्री योगिता बाली के साथ तीसरी बार शादी की. मगर यह शादी भी अधिक दिन तक नहीं चल सकी और दो साल के अंदर ही यह रिश्ता टूट गया. साल 1980 में उन्होंने चौथी और अंतिम शादी लीना चंद्रावरकर से की. लीना किशोर कुमार से लगभग 21 साल छोटी थीं. बता दें कि 18 अक्टूबर, 1987 को हार्ट अटैक आने से उनका निधन हो गया. उन्हें उनकी मातृभूमि खंडवा में ही दफनाया गया, जहां उनका मन बसता था.

तापसी पन्नू को आई सुपरस्टार ऋषि कपूर की याद, वीडियो शेयर कर लिखा- चिंटू जी, आप हमेशा...

टॉक शो होस्ट करेंगे अर्जुन कपूर, 'बक बक विद बाबा' की पहली गेस्ट होंगी ये मशहूर अभिनेत्री

लखनऊ में शुरू हुई 'खुदा हाफिज -2' की शूटिंग, यूपी के मंत्री बोले- फिल्म जगत के लिए बड़ा हब बन रहा है UP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -