नौकरानी के साथ ओम पुरी ने बनाए थे संबंध, वो भी मात्र 14 साल की उम्र में..
नौकरानी के साथ ओम पुरी ने बनाए थे संबंध, वो भी मात्र 14 साल की उम्र में..
Share:

मुंबई: बॉलीवुड के जाने माने कलाकार ओमपुरी (Om Puri) की आज पुण्यतिथि है। 6 जनवरी 2017 को उनका देहांत हो गया था। ओम पूरी  हिंदी सिनेमा के उन कलाकारों में शामिल रहे, जिन्होंने अपने शानदार अभिनय से न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाई है। ओमपुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हरियाणा के अंबाला में हुआ था और उनका बचपन बेहद मुश्किलों भरा रहा। कहा जाता है पंजाबी परिवार में जन्मे ओम पुरी के पिता रेलवे में काम करते थे। लेकिन, उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। ऐसे में ओमपुरी ने कोयला बीनने और टी स्टॉल्स में बर्तन धोने तक का काम किया।

ओमपुरी ने अपनी पढ़ाई पटियाला से की थी और फिल्मों में आने से पहले ओमपुरी सरकारी नौकरी करते थे। कहा जाता है ओमपुरी ने अभिनय की दुनिया में कदम रखने के लिए कॉलेज के असिस्टेंट लाइब्रेरियन (Assistant Librarian) की नौकरी छोड़ी थी। आपको बता दें कि ओम पुरी को फिल्म ‘आरोहण’ और ‘अर्ध सत्य’ के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड भी मिला। जी हाँ और उन्होंने समानांतर सिनेमा में काम करने के साथ ही कई व्यावसायिक फिल्मों में भी काम किया, जिसमें मिर्च मसाला, जाने भी दो यारों, चाची 420, हेराफेरी, मालामाल वीकली आदि शामिल हैं। निजी जीवन के बारे में बात करें तो एक्टर ओमपुरी ने दो शादियां की थी। जी हाँ, वहीं एक्टर ओमपुरी की दूसरी पत्नी नंदिता ने ओमपुरी के ऊपर एक किताब लिखी थी जिसका नाम था "अनलाइकली हीरो: द स्टोरी ऑफ ओम पुरी"।

कहा जाता है इस किताब में जो खुलासे हुए वो वाकई में चौका देने वाले थे। जी दरअसल तंगहाली के चलते बचपन में एक्टर ओमपुरी ने प्लेट साफ से लेकर टॉयलेट साफ़ तक का काम किया था। जी दरअसल "अनलाइकली हीरो: द स्टोरी ऑफ ओम पुरी" में बताया गया है कि जब एक्टर 14 साल के थे तो उन्होंने अपनी 55 साल की नौकरनी से संबंध बनाया था। जी हाँ और किताब में लिखा था ओमपुरी उन दिनों अपने मामा के यहां पर गए हुए थे और इस दौरान लाइट चली गई और नौकरानी ने लाइट जाने का फायदा उठाकर ओमपूरी को जकड़ लिया और कमरे में ले जाकर संबंध बनाए। केवल यही नहीं बल्कि ओमपुरी ने इस किताब में बताया की फिर हमने कई बार संबंध बनाये और हर दिन मुझे मजा आ रहा था। एक्टर ने बताया की उसका पहला प्यार नौकरानी ही थी। आपको बता दें कि ओम पुरी का निधन 6 जनवरी 2017 को हुआ था।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर भड़के जावेद अख्तर, बोले- 'इस पर चुप क्यों है भारतीय मुस्लिम गुरु?'

CM योगी से मिले अक्षय कुमार, 'रामसेतु' को लेकर कही ये बात

श्रीदेवी से लेकर आलिया भट्ट तक... शादी से पहले प्रेग्नेंट थीं ये मशहूर एक्ट्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -