भीषण सड़क हादसे में हुई थी अमेरिकी एक्टर पॉल वॉकर की मौत, इस फिल्म ने दिलाई थी पहचान
भीषण सड़क हादसे में हुई थी अमेरिकी एक्टर पॉल वॉकर की मौत, इस फिल्म ने दिलाई थी पहचान
Share:

12 सितम्वर 1973 को जन्मे पॉल विलियम वॉकर IV एक अमेरिकी एक्टर थे। इन्होंने 25 से अधिक फ़िल्मों में काम किया था। 1999 में हिट फ़िल्म वार्सिटी ब्लूज़ द्वारा इन्हें पहचान मिली। इन्हें सबसे अधिक इनकी द फ़ास्ट एंड द फ़्यूरियस फ़िल्म शृंखला में ब्रायन ओ'कॉनर की निभाई गई भूमिका के लिए याद किया जाता है।

इन्होंने ऐट बिलो, इनटू द ब्ल्यू, सीज़ ऑल दैट और टेकर्स जैसी सुपरहिट फ़िल्मों में भी अभिनय किया था। वॉकर नैशनल ज्यॉग्रैफिक चैनल की सीरीज एक्सपीडिशन ग्रेट वाइट में भी दिखाई दिए थे। 30 नवम्बर 2013, को 40 वर्ष की आयु में एक कार हादसे में वॉकर की मृत्यु हो गयी।  नवम्बर 30, 2013, की दोपहर 3:30 बजे वॉकर और उनका मित्र, जिसकी शिनाख्त वॉकर की चैरिटी रीच आउट वर्ल्डवाइड के आयोजकों द्वारा रॉजर रोड्स के रूप में की गई, चैरिटी के एक आयोजन से वापस लौट रहे थे।

रोड्स की लाल रंग की पोर्श क्रेर्रा जीटी कार में आयोजन छोड़ने के कुछ समय बाद ही रोड्स, जो कि कार चला रहे थे, ने नियंत्रण खो दिया और गाड़ी वेलेंशिया, सैंटा क्लैरिटा, में बिजली के खम्भे और पेड़ से जा टकराई। ये भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि कार 1 फ़ीट के डब्बे में परावर्तित हो गई। लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग ने दोनों का परिक्षण कर उन्हें मृत घोषित कर दिया। विभाग के अनुसार तेज़ रफ़्तार दुर्घटना में एक कारक थी।

नहीं रहीं हॉलीवुड अभिनेत्री Dame Diana Rigg, 'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' में निभाया था यादगार किरदार

वो दिन जब बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक मचा था तहलका

मशहूर एक्टर केविन डॉब्सन ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -