आर्ट आॅफ लिविंग ने रद्द किया पाकिस्तान में अपना योग कार्यक्रम
आर्ट आॅफ लिविंग ने रद्द किया पाकिस्तान में अपना योग कार्यक्रम
Share:

पाकिस्तान : लोकप्रिय आध्यात्मिक और योग संस्था आर्ट आॅफ लीविंग ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। पाकिस्तान सरकार की सलाह के बाद आर्ट आॅफ लिविंग द्वारा योग कार्यक्रम को बंद करने का निर्णय लिया गया है। कट्टरपंथियों द्वारा योग दिवस को लेकर आयोजित किए जाने वाले योग कार्यक्रम को लेकर धमकी दी गई। इसके बाद आर्ट आॅफ लिविंग ने इस तरह का निर्णय लिया है। दरअसल आर्ट आॅफ लिविंग द्वारा पाकिस्तान के 4 शहरों में लाहौर, कराची, इस्लामाबाद के साथ फेसलाबाद में 13 जून से 21 जून तक विद्यार्थियों के लिए योग का आयोजन किए जाने की योजना थी लेकिन ऐन मौके पर इसे रद्द कर दिया गया है।

मामले को लेकर आर्ट आॅफ लिविंग के प्रवक्ता दिनेश गोडके ने कहा है कि पाकिस्तान की सरकार को कट्टरपंथियों ने धमकी दी। जिसके बाद उन्हें 21 जून को लेकर योग के सभी कार्यक्रम रद्द करने के आदेश संत श्रीश्री रविशंकर द्वारा दिए गए हैं। मामले में कहा गया है कि पाकिस्तान सरकार द्वारा जिस तरह की बात कही गई है उससे इन कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है।

मामले में कहा गया है कि पाकिस्तान की सलाह के साथ सहमति जताते हुए पाकिस्तान में आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम को नहीं करने का निर्णय लिया गया है। मामले में कहा गया है कि आर्ट आॅफ लिविंग एक ऐसी संस्था है जो लोगों को जीवन जीने की प्ररेणा देती है। जीवन को सफल तरीके से जीने की बात इसमें कही जाती है। यही नहीं इस दौरान कहा गया है कि आर्ट आॅफ लिविंग किसी तरह की अशांति नहीं चाहती है और योग के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य चेतना और आध्यात्मिक चेतना प्रदान करती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -