श्री श्री की संस्था आर्ट आॅफ लिविंग सुधारेगी कश्मीर में जले स्कूलों की दशा
श्री श्री की संस्था आर्ट आॅफ लिविंग सुधारेगी कश्मीर में जले स्कूलों की दशा
Share:

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में जारी हिंसा और तनाव के बीच उपद्रवियों द्वारा स्कूलों को निशाने पर लिया जा रहा है। ऐसे में करीब 27 स्कूलों को जला दिया गया है। जम्मू-कश्मीर में हालात अभी भी तनावपूर्ण हैं हालांकि सेना, पुलिस और अन्य बल सुरक्षा की कमान संभाले हैं मगर फिर भी उपद्रवियों द्वारा इस तरह की इमारतों को निशाने पर लिया जा रहा है। स्कूलों में हुई आगजनी की घटना से बड़े पैमाने पर राज्य में नुकसान हुआ है लेकिन इसी बीच एक सुखद बात यह आई है कि आर्ट आॅफ लिविंग संस्था के माध्यम से आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर द्वारा इन स्कूलों का पुनर्निर्माण करने की जिम्मेदारी ली गई है।

आध्यात्मिक गुरू श्री श्री ने इस मामले में ट्विटर पर ट्विट किया जिसमें उन्होंने लिखा है कि सर्द मौसम समाप्त होने के बाद स्कूलों का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। विगत दिनों जम्मू - कश्मीर में असामाजिक तत्वों ने विभिन्न स्कूलों में आग लगा दी थी। जिसके बाद मामला गंभीर हो गया। करीब 114 दिन में 20 से भी अधिक स्कूलों को निशाने पर लिया गया था।

श्री श्री द्वारा इस तरह की जिम्मेदारी लिए जाने पर उनके प्रशंसकों और अन्य लोगों ने रिट्विट कर इस पहल की शुरूआत की है। गौरतलब है कि श्री श्री की संस्था आर्ट आॅफ लिविंग द्वारा बड़े पैमाने पर स्कूलों में निशुल्क शिक्षण का कार्य किया जाता है। कई बार आपदा के समय आर्ट आॅफ लिविंग ने राहत सामग्री उपलब्ध करवाने का कार्य किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -