हथियारों की तस्करी में लिप्त बदमाश गिरफ्तार
हथियारों की तस्करी में लिप्त बदमाश गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को एक हथियारों की तस्करी में लिप्त एक बदमाश को यमुनापार के नंद नगरी इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी हथियार बनाने व उसकी सप्लाई दोनों ही काम करता है। वह ज्यादातर दिल्ली-एनसीआर व पश्चिमी यूपी में सक्रिय बदमाशों को हथियारों की सप्लाई करता था।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश के बुरहानपुर स्थित बसाली गांव निवासी (23) वर्षीय सुरेश के रूप में हुई है। उसके कब्जे से 'मेड-इन चाइना' लिखी 7.65 एमएम की 15 आटोमैटिक पिस्तौल बरामद हुई है। स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सुरेश नाम का हथियारों का एक तस्कर नंद नगरी इलाके में आने वाला है।

सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम को उसके पीछे लगाया गया। इस टीम ने उसे वजीराबाद रोड पर गगन सिनेमा के पास दबोचा। आरोपी ने पूछताछ में यह खुलासा किया कि वह इसमें पांच पिस्तौल सलीम नाम के एक शख्स के लिए लाया था जबकि बाकी पिस्तौल यूपी के फिरोजाबाद के प्रेमपाल व अवनीश के नाम दो लोगों के लिए लेकर आया था।

उसने यह भी बताया कि वह इसके पहले भी हथियारों की सप्लाई करने के लिए दिल्ली-एनसीआर और यूपी में आ चुका है।  किसान का बेटा सुरेश गांव में ही ट्रैक्टर चलाने का काम करता था।

करीब छह माह पहले वह बुरहानपुर के ही बलजीत नाम के एक शख्स के संपर्क में आया तो हथियारों की तस्करी से जुड़ गया। पहले तो वह बलजीत के लिए ही हथियार लेकर आता था। बाद में वह अकेले भी हथियारों की तस्करी करने लगा। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर हथियारों की तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है। 

और पढ़े-

दुष्कर्म के आरोपी गायत्री प्रजापति का गनर गिरफ्तार

भ्रूण हत्या रैकेट मामले का आरोपी डॉक्टर कर्नाटक से गिरफ्तार

RBI गवर्नर उर्जित पटेल को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -