हथियारों के निर्माण और खरीद में कई आरोपी गिरफ्त में
हथियारों के निर्माण और खरीद में कई आरोपी गिरफ्त में
Share:

बिहार : बिहार के धवलपुरा में एक गन फैक्ट्री में पीएलएफआई के लिए करीब 100 पिस्तौल का निर्माण किया गया था। इस दौरान पुलिस ने पीएलएफआई संगठन के नेताओं को पकड़ लिया है। मामले में आयुध कारखाने की जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा यहां से शस्त्रों की बरामदगी कर ली गई है। मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के पीएलएफआई संगठन के प्रमुख दिनेश गोप और शीर्ष नेता गणेश शंकर, अवधेश कुमार, सिद्धी कुमार, संतोष कुमार, सूरज कुमार आदि को पकड़ा गया। दरअसल ये आरोपी यहां अवैधरूप से हथियारों के निर्माण को अंजाम दे रहे थे। बताया जा रहा है कि गन फैक्ट्री सूरज की है। दूसरी ओर सुभाष महतो इस फैक्ट्री को संचालित करते थे। सुभाष भी पीएलएफआई संगठन से जुड़ा था यही नहीं अवधेश कुमार उर्फ चुहवा के इशारे पर पिस्तौल का निर्माण कर रहे थे।

मगर मामले को लेकर वे फरार होने में सफल रहे। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में आने वाले धन को  संतोष इस पैसे को सिद्धि कुमार की सहायता से संगठन से जुड़े लोगों तक पहुंचाने के साथ हथियार के साथ विस्फोटक खरीदने के काम में लगाता। आरोपियों ने सिमडेगा में अपने संगठन के प्रमुख दिनेश गोप को एके - 47 और इसी तरह के घातक हथियार पहुंचाए गए। इन हथियारों की खेप पहुंचाने को लेकर करीब 220000 रूपए हथियार पहुंचाने वालों को दिए गए। 

इसके बदले में अवधेश द्वारा वर्ष 1999 में चर्चित हार्डवेयर दुकानदार की हत्या, जलडेला झारखंड में बरामद किए गए दूसरी ओर झारखंउ में तिलकेश्वर साहू हत्याकांड के साथ काको थाने में नक्सली घटना को अंजाम दिया गया। मामले में बायपास थाना क्षेत्र के बाहर धबलपुरा कदमतल मोहल्ले में पुलिस टीम ने गन की फैक्ट्री की जांच की। 

इस दौरान आरोपी पकड़े गए। छापेमारी के तहत हथियार बनाने के उपयोग में लाए जाने वाले उपकरण को जब्त किया गया। आरोपी सिद्धी कुमार एक सरकारी स्कूल में शिक्षक था। यही नहीं सिद्धी कुमार धनरूआ, बोकारो, देवघर, बेगूराय, छत्तीसगढ़ में बैंक डकैती, हिलसा में अपहरणकांड आदि मामलों का आरोपी बताया गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -