गिरफ्तार ISIS आतंकी का ज़ाकिर नाइक कनेक्शन आया सामने, पूछताछ में बड़ा खुलासा
गिरफ्तार ISIS आतंकी का ज़ाकिर नाइक कनेक्शन आया सामने, पूछताछ में बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार रात मुठभेड़ के बाद पकड़े गए ISIS के आतंकी मुस्तकीम उर्फ अबू यूसुफ को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, अबू यूसुफ सोशल मीडिया पर अक्सर जाकिर नाइक के वीडियो देखता था. ISIS आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम 9वीं पास है. वह टेलीग्राम ऐप के माध्यम से ISIS के हैंडलर्स से संपर्क करता था और फिदायीन बनने का प्रशिक्षण ले रहा था. । 

युसूफ हैदराबाद से दुबई और फिर वहां से सऊदी अरब पहुंचा था. सऊदी अरब में वह कुछ दिन जेल में भी रहा था. ये तमाम जानकारियां अबू यूसुफ की पत्नी आयशा ने पुलिस को दीं हैं. आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम के बलरामपुर स्थित घर से दो मानव बम जैकेट, बड़े पैमाने पर विस्फोटक, ISIS का झंडा और भड़काऊ साहित्य मिला है. दिल्ली ATS ने ये सभी चीजें जब्त कर ली है. पुलिस से संबंधित सूत्रों की मानें तो जो मानव बम जैकेट बरामद किया गया है उसे फिदायीन हमले में उपयोग किया जाना था. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अबु यूसुफ को लेकर यूपी के बलरामपुर जिले के अंतर्गत आने वाले उतरौला कस्बे में स्थित उसके घर पहुंची थी. उसका एक और घर मोकामा बढ़िया भैसाही गांव में भी है, पुलिस अबू यूसुफ को लेकर वहां भी गई. इस दौरान दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम के साथ यूपी ATS की टीम भी उपस्थित रही.

JEE-NEET परीक्षा के आयोजन पर ओवैसी ने छात्रों को दी यह सलाह

जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष पद इस्तीफा दे सकती है सोनिया गाँधी

भारत-चीन के रिश्ते बिगड़े तो ऑटो, कॉस्मेटिक सहित हर क्षेत्र में पड़ेगा गहरा असर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -