भोपाल: 2 मंत्रियों का PA बनकर की लाखों ठगी, अब हुआ गिरफ़्तार

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हाल ही में 2 मंत्रियों के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। मिली जानकारी के तहत पुलिस ने इस मामले में बीते सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी खुद को राज्य के मंत्री भूपेंद्र सिंह और मोहन यादव का निजी सचिव बताकर अधिकारियों और कर्मचारियों को ट्रांस्फर और पोस्टिंग करवाने के नाम पर झांसे में लेता था और उनसे ठगी करता था। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी है कि आरोपी द्वारा की गई पूछताछ में यह जानकारी मिली है कि आरोपी लोगों को अपने झांसे में लेने के लिए बातचीत केवल लैंडलाइन फोन के जरिए ही करता था।

इसी के साथ ही सौदा तय होने पर उनसे मोटी रकम भी ले लेता था। बताया जा रहा है रुपए और कागजातों का लेन-देने भी एक फोटो कॉपी वाले के जरिए करता था और अब पुलिस ने उसे इसी फोटो कॉपी वाले के जरिए पकड़ा है। पुलिस का कहना है आरोपी का नाम शैलेंद्र पटेल (35) है। इस पूरे मामले के बारे में बात करें तो बीते कुछ दिन पहले एक महिला प्रोफेसर ने शिक्षा मंत्री डॉ। मोहन यादव के निजी सचिव विजय बुदवानी से फोन पर संपर्क किया। जी दरअसल उन्होंने अपने ट्रांसफर को लेकर बात की। इस दौरान बातचीत में प्रोफेसर ने कहा कि वह ट्रांसफर कराने के लिए आरोपी शैलेंद्र पटेल को 75 हजार रुपए दे चुकी है।

यह सुनकर विजय बुदवानी ने प्रोफेसर को बताया कि शैलेंद्र नाम का कोई शख्स मंत्री का सचिव नहीं है। यह जानने के बाद तो प्रोफेसर के होश ही उड़ गए और उन्हें अपने साथ हुए फ्रॉड का अहसास हुआ। वहीँ दूसरी तरफ, बुदवानी मामले की गंभीरता को समझते हुए इस घटना की शिकायत साइबर क्राइम पुलिस से कर दी। उसके बाद पुलिस ने पूरी जाँच कर आरोपी को सोमवार को साकेत नगर इलाके से गिरफ्तार किया है।

24 घंटे नल से आएगा पीने का 'शुद्ध' पानी, ऐसा करने वाला देश का पहला शहर बना 'पुरी'

स्वास्थ्य मंत्री बोले- "केरल को और वैक्सीन की खुराक का इंतजार..."

राज कुंद्रा को देखते ही गुस्से में चिल्लाईं शिल्पा शेट्टी, कहा- 'तुमने ऐसा क्यों किया, पर‍िवार की बदनामी...'

Most Popular

- Sponsored Advert -