'बरामद 50 करोड़ पूरे पार्थ चटर्जी के..', ED के सामने अर्पिता मुखर्जी का कबूलनामा
'बरामद 50 करोड़ पूरे पार्थ चटर्जी के..', ED के सामने अर्पिता मुखर्जी का कबूलनामा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में SSC घोटले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई का सामना कर रहे ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी ने ED अधिकारियों के पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा किया है. अर्पिता ने कहा है कि छापेमारी के दौरान बरामद हुए 50 करोड़ रुपए पूरे पार्थ चटर्जी के हैं और मैंने इन पैसों का उपयोग भी नहीं किया है. अर्पिता ने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह पैसा कहां से आया और किस तरह कमाया गया.

अर्पिता मुखर्जी के इन खुलासों के बाद अब जांच एजेंसी अर्पिता और पार्थ को आमने सामने बैठाकर सवाल-जवाब करने की तैयारी कर रही है. अर्पिता का कहना है कि पार्थ के लोग उसके फ्लैट में एक कमरे में पैसा रखकर चले जाते थे. उस कमरे में जाने की अनुमति मुझे नहीं थी. अर्पिता ने यह भी बताया कि अलमारी में लॉक भी उनका ही व्यक्ति लगाता था. बता दें कि अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट्स से जांच एजेंसी के अधिकारियों ने अब तक 50.36 करोड़ रुपए कैश बरामद किए हैं.

पिछले सप्ताह ED ने छापेमारी के दौरान 21.9 करोड़ और आज 27.9 करोड़ बरामद किए हैं. इनके अलावा ED ने 56 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा भी जब्त की हैं. जानकारी के अनुसार, ED ने आज सोने की ईंटों और कड़ों समेत 4.31 करोड़ का गोल्ड भी बरामद किया है. जबकि पिछले सप्ताह 76 लाख का सोना जब्त किया था. यानी ED ने अब तक दो बार की छापेमारी में 50.36 करोड़ नकद और 5.07 करोड़ का सोना जब्त किया है. कुल मिलाकर इस कार्रवाई में ED के हाथ अब तक 55.43 करोड़ की संपत्ति लग चुकी है. अर्पिता मुखर्जी को राज्य के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी का बेहद ख़ास माना जाता है, जिन्हें एजेंसी ने इसी मामले में अरेस्ट किया है.

'Don't talk to me', भरी संसद में स्मृति ईरानी पर भड़क पड़ीं सोनिया गांधी

'वे जानते हैं कि चोरी करके कैसे सीनाजोरी करते हैं?' अनुराग ठाकुर को लेकर सिंहदेव ने दिया ये बड़ा बयान

'दिल्ली के बच्चे बनाएँगे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा..', CM केजरीवाल ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -