अर्पिता चटर्जी ने बताया अच्छी सेहत का राज
अर्पिता चटर्जी ने बताया अच्छी सेहत का राज
Share:

अभिनेत्री अर्पिता चटर्जी भी स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ हैं और उन्हें लगता है कि उचित पोषण और आहार की आदतें, नियमित व्यायाम को शामिल करने की आवश्यकता और आत्म-देखभाल का महत्व अब समय की आवश्यकता है। पोषक तत्वों का सेवन करके प्रतिरक्षा में सुधार पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता के बारे में बोलते हुए, 'अब्यकतो' की अभिनेत्री का कहना है कि हम सभी को सामान्य की इस नई भावना के अनुकूल होने के लिए संघर्ष करना पड़ता है, हम सभी को इन मुद्दों पर ध्यान देना होगा।

उन्होंने कहा “मुझे लगता है कि पर्याप्त निवारक उपाय करना मेरी ज़िम्मेदारी है जो मेरे परिवार की सुरक्षा और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद कर सके। इसके लिए मैं स्वस्थ आहार की आदतों पर भरोसा करती हूं, उन खाद्य पदार्थों पर ध्यान केंद्रित करता हूं जो जस्ता जैसे प्रतिरक्षा-सहायक पोषक तत्व प्रदान करते हैं। बादाम को जिंक के स्रोत के रूप में जाना जाता है, जो प्रतिरक्षा समारोह के विकास, विकास और रखरखाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मैं हर समय घर में बादाम रखता हूं और यह सुनिश्चित करता हूं कि परिवार का हर सदस्य हर दिन एक मुट्ठी भर खाए। मैं कई वर्षों से इस प्रथा का पालन कर रही हूं, और निश्चित रूप से अन्य परिवारों से भी ऐसा करने का आग्रह करती हूं।

उन्होंने अच्छे भोजन विकल्पों के बारे में जागरूकता पर भी जोर दिया और स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए स्नैकिंग की आदतें महत्वपूर्ण हैं, खासकर अब जब हमारे आसपास की दुनिया तेजी से बदल रही है। “मुट्ठी भर बादाम सहित संतुलित और पोषक तत्वों से भरपूर आहार लेने पर ध्यान देना सुनिश्चित करें, क्योंकि इनमें विटामिन ई, मैग्नीशियम, प्रोटीन, राइबोफ्लेविन, जिंक आदि जैसे कई पोषक तत्व होते हैं, जो लंबे समय में समग्र स्वास्थ्य में सहायता करेंगे। लेकिन इसके अलावा, किसी न किसी प्रकार के शारीरिक व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करके फिट रहना और इन अभूतपूर्व समय के साथ तालमेल बिठाते हुए सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना भी उचित है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने केंद्र से कृषि कानूनों को रद्द करने का किया आग्रह

राजनाथ सिंह स्वदेशी विमानवाहक पोत की समीक्षा के लिए करेंगे शिपयार्ड का दौरा

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा- कोविड की तीसरी लहर खराब हो सकती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -