दुनिया के 10 सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले एप में से एक  Arogya Setu एप
दुनिया के 10 सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले एप में से एक Arogya Setu एप
Share:

भारत सरकार ने लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल एप को अप्रैल की शुरुआत में लॉन्च किया था। वहीं, अब यह एप डाउनलोड के मामले में दुनियाभर के टॉप-10 एप में से एक बन गया है। इस बात की जानकारी नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने साझा की है।नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने ट्वीट करते हुए कहा है कि आरोग्य सेतु मोबाइल एप दो महीने में ही दुनिया के टॉप-10 डाउनलोडेड मोबाइल एप की सूची में शामिल हो गया है। उन्होंने आगे कहा है कि भारत ने भी इस महामारी से निपटने के लिए प्रभावी ढंग से तकनीक का इस्तेमाल किया है। 
 
क्या है आरोग्य सेतु मोबाइल एप 
आरोग्य सेतु एप को कोरोना वायरस के संक्रमित को रोकने के लिए उद्देश्य से बनाया गया है। आरोग्य सेतु एप लोगों को बताएगा कि आप किसी कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आए हैं या नहीं। इसके अलावा इस एप से आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपको कोरोना संक्रमण का कितना खतरा है।

ऐसे करता है काम
आरोग्य सेतु एप को हिंदी, अंग्रेजी और मराठी समेत 11 भाषाओं में उपलब्ध है। इस एप में कोरोना वायरस के रोकथाम के भी तरीके बताए गए हैं। इसके अलावा यह एप आपकी लोकेशन और ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर बताएगा कि आपको कोरोना संक्रमण का खतरा है या नहीं। एप को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड करने के बाद नाम और मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करना होगा। इसके बाद भाषा का चुनाव करना होगा। एप को खोलते ही में एप बताएगा कि आपको कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा है या नहीं।

जियो के ग्राहकों को इन प्लान्स के साथ मिलेगा Disney और Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन

शाओमी की Mi Notebook जल्द होगी लांच

टेलीग्राम की सेवा अचानक हुई डाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -