अभिनेता अर्नाल्ड श्वार्जनेगर ने साझा किया अपने हार्ट सर्जरी का अनुभव, शेयर की ये पोस्ट
अभिनेता अर्नाल्ड श्वार्जनेगर ने साझा किया अपने हार्ट सर्जरी का अनुभव, शेयर की ये पोस्ट
Share:

हॉलीवुड के जाने माने स्टार अर्नाल्ड श्वार्जनेगर ने अपने हार्ट सर्जरी के बारें में अनुभव साझा किया है. बता दें उन्होंने ओपन हार्ट सर्जरी के बारे में एक डरावनी लेकिन प्रेरक कहानी साझा करते हुए कहा है कि जीवन आने वाली बाधाओं पर काबू पाने के बारे में ही है. विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेता ने अपनी कहानी साल 2020 में स्नातक करने वाले छात्रों के लिए भाषण देते वक्त कही. बाद में अभिनेता ने वह भाषण अपने इंस्टाग्राम पर साझा किया है.

दरअसल, क्लिप की शुरुआत में 72 वर्षीय अभिनेता कहते हैं, "साल 2020 के क्लास को बधाई. मैं यहां आपके सामने खड़ा होकर बकवास करने वाला हूं और बताने वाला हूं कि स्नातक होने का यह समय कितना शानदार समय है. " उन्होंने अपनी कहानी साझा करते हुए कहा, "मुझे चिकित्सीय सलाह के लिए जाना पड़ा. मैं डॉक्टर के पास गया और उन्होंने मेरा चेक अप किया. हम हमेशा एक फिल्म शूरू करने से पहले यह करते हैं. डॉक्टर ने कहा 'आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा है, लेकिन मैं यह सलाह दूंगा कि आप अपने हृदय के वाल्व को बदलें. इससे खून का रिसाव हो रहा है'. " इस बारें में अभिनेता ने आगे कहा, "तो मैंने कहा, 'मैं शूटिंग से चार महीने पहले अब ओपन हार्ट सर्जरी नहीं करवाने जा रहा हूं. क्या तुम पागल हो?' मैं भारी वजन के साथ काम करने, तैयार होने, अपने स्टंट प्रशिक्षण और सब कुछ करने के बीच में था. फिर उन्होंने कहा, 'नहीं, नहीं, तकनीक बदल गई है. यह अब ओपन हार्ट सर्जरी नहीं है. इस सर्जरी में आप ऑपरेशन के एक दिन बाद घर जा सकते हैं और अपना नियमित प्रशिक्षण भी शुरू कर सकते हैं'.

उन्होंने आगे बताया, "तब मुझे याद आया कि मेरा एक मित्र, 90 वर्षीय निर्माता, अभी हाल ही इस प्रकिया से गुजरा था और दो दिन बाद वह हॉलीवुड के एक स्टूडियो में एक बैठक में शामिल हुए थे और वह शानदार लग रहे थे. तो मैंने कहा, 'ठीक है, मैं करा लूंगा. ' इसके बाद जब मैं सर्जरी कराने के बाद जगा तो मैंने पाया कि मैं चार की बजाय 16 घंटे बाद उठा हूं. और मेरे मुंह में एक ट्यूब लगा था. डॉक्टर आगे बढ़े, ट्यूब को मेरे गले से बाहर निकाल दिया. और मैं बुरी तरह से खांस रहा था, और उन्होंने कहा 'खांसते रहो. और फिर हम आपको बताएंगे कि क्या हुआ. " अभिनेता ने कहा कि डॉक्टरों को उनकी आपात सर्जरी करनी पड़ी थी. अभिनेता ने कहा, "इस गैर-इनवेसिव प्रक्रिया के दौरान कुछ गलत हुआ. और फिर यह बहुत खतरनाक हो गया. उन्होंने कहा कि मेरे हृदय की वॉल फट गई थी और आंतरिक रक्तस्राव हो गया था और अगर वे ऑपन हार्ट सर्जरी नहीं करते तो मैं मर सकता था. " अभिनेता ने फिर कहा कि उन्हें एक वॉकर की मदद से चलने का अभ्यास करते समय सांस का व्यायाम करना था. अभिनेता ने इस अनुभव को 'अविश्वसनीय' करार दिया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Jason Derulo पर लगा नानई की धुन चुराने का आरोप

जैक वॉयडर्स ने ऑफ स्टील वॉच की पार्टी में किया यह काम

शादी होते ही मेगन और प्रिंस हैरी ने तोड़ दिया था यह शाही नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -